यूपी कांग्रेस में प्रियंका गांधी करने जा रहीं हैं बड़ा बदलाव, इस नेता को सौंपी ​अहम जिम्मेदारी


RAJNISH KUMAR 20/08/2019 14:23:25
444 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव 2019 और विधानसभा चुनाव 2017 में हार के बाद कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में संगठन को मजबूत करने की दिशा में काम करना शुरू कर दिया है। यूपी कांग्रेस की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी को बनाया है। इसके बाद से प्रियंका लगातार कांग्रेस में ऐसे लोगों को ढूंढ रहीं है, जो कांग्रेस का मजबूती से भार उठा सके। इसके लिए कांग्रेस अजय कुमार लल्लू को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

20-08-2019142636upcongressme1

प्रदेश में पार्टी को मजबूत करने के लिए महासचिव प्रियंका गांधी ने बीड़ा उठाया है। प्रियंका ने पार्टी के अंदर खेमेबाजी को दूर कर संगठन को मजबूत बनाने के लिए प्रयास कर रही है। उन्होंने जमींनी स्तर पर संगठन पहुंच बढ़ाने के लिए विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू को जिम्मेदारी सौंप दी गई है।

वहीं, प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश को लेकर लगातार सक्रिय हैं। दिल्ली में लगातार उनकी बैठकें वरिष्ठ नेताओं के साथ हो रही हैं। बताया जा रहा है कि वह उत्तर प्रदेश में जिला, शहर और ब्लाॅक कमेटियों को भंग कर नए स्तर से नई कमेटियों के गठन को लेकर मंथन कर रही हैं। 

20-08-2019142640upcongressme2

प्रियंका गांधी युवाओं और उर्जावान लोगों को कांग्रेस में लाने पर विचार कर रही हैं। उनका मानना है कि जब नए और उर्जावान लोगों को  पार्टी में जिम्मेदारी दी जाएगी तो संगठन को मजबूती मिलेगी। इसके साथ ही मृतप्राय पड़ी कमेटियों को भी जीवन मिल सकेगा। इसे लेकर प्रियंका गांधी ने योजना बनाई है है प्रत्येक जिलों में प्रमुख नेताओं के साथ बैठक कर मंथन किया जाएगा। माना जा रहा है कि प्रियंका गांधी प्रतिदिन दो-तीन जिलों का दौरा कर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगी।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, प्रियंका गांधी यूपी में संगठन में पूरी तरह से बदलाव चाहती हैं। प्रियंका को पार्टी में विचारधारा वाले लोगों की कमी दिख रही है। प्रियंका ऐसे लोगों को मौका देना चाहती हैं, जो कांग्रेस की विचारधारा में विश्वास रखते हों। वह जिलों में ऐसे में लोगों को खोजने के रणनीति भी बना रहीं है, जो जिले में कांग्रेस का नेतृत्व कर सकें। बताया जा रहा है कि इसे लेकर प्रियंका गांधी स्वयं जिलों को दौरा भी करेंगी और आज जनता के साथ ही कांग्रेस विचारधारा वाले लोगों से भी मुलाकात करेंगी।

20-08-2019142643upcongressme3

वहीं, राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी बहुत ही ज्यादा कमजोर हो गई है। उनका मामना है कि अगर कांग्रेस नए लोगों को नेतृत्व देगी तो जाहिर सी बात है कि उनमें अनुभव की कमी होगी, ऐसे में कांग्रेस को सबसे अनुभवी और सर्वमान्य नेता को आगे लाना होगा, जो प्रदेश की बागडोर संभाल सके और पुराने नेताओं को भी आगे बढ़ाने की जरूरत है। उनका मानना है कि जब कांग्रेस अनुभवी नेताओं को लीडरशिप का मौका देगी तो आने वाले दिनों में कांग्रेस मजबूत दिखेगी।

 

 

Web Title: up congress me priyanka gandhi karengi bada badlao ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया