सनसनीखेज वारदात: पति के सामने ही निकाली पत्नी की आंख, मामला जान उड़ जाएंगे आपके होश


SUKIRTI MISHRA 20/08/2019 16:28:41
137 Views

Ranchi. झारखंड यूं तो प्रकृति के मनोरम दृश्यों और खनिज भंडार के लिए लोकप्रिय है, लेकिन अंधविश्वास के चलते हाल में वहां हुई एक घटना ने लोगों को दांतों तले उंगली दबाने पर मजबूर कर दिया है। 21वीं सदी में भी पिछड़े दृष्टिकोण के कारण "काला जादू" और "टोना-टोटका" के नाम पर निर्दोष लोगों की मौत की खबरें चर्चा में रहती हैं। 

20-08-2019163507Jharkhandfall1

हाल ही में झारखंड के गढ़वा से मानवता को शर्मसार करती खबर चर्चा का विषय रही। कोंदिरा गांव की रहने वाली अधेड़ महिला रुदनी देवी कई दिनों से बीमार थीं। डॉक्टरी परीक्षण कराने के बजाए परिजन तांत्रिक दंपति के पास पहुंच गए। आलम देवी और सत्येंद्र ओरान नामक इस दंपती ने रूदनी देवी के परिजनों को बताया कि उस पर किसी बुरी आत्मा का साया है। इलाज के नाम पर त्रिशूल से न सिर्फ रूदनी देवी के शरीर को गोदा, बल्कि उसकी आंख भी बाहर निकाल ली गई। इलाज के नाम पर हुई इस क्रूरता को वह अधिक देर नहीं झेल सकी और दम तोड़ दिया। 

रूदनी देवी की मौत के बाद परिजन ने शव को जल्दी से ठिकाने लगाने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे। मौके पर पहुंची पुलिस ने रूदनी देवी के घरवालों और तांत्रिक दंपती को गिरफ्तार कर लिया। गढ़वा के एसडीपीओ नीरज तिवारी ने इस घटना पर कहा कि कानून अपना काम करेगा। दूरदराज के क्षेत्रों और गांवों के लोगों की अंधविश्वासों के खिलाफ लगातार काउंसलिंग होती है, लेकिन कई लोग पुराने तौरतरीकों से निकलने को तैयार नहीं।  

Web Title: Jharkhand falls prey to another hair raising murder... ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया