योगी मंत्रिमंडल का पहला विस्तार आज, ये नए चेहरे होंगे शामिल


RAJNISH KUMAR 21/08/2019 00:01 AM
54 Views

Lucknow. प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार का बुधवार को पहला कैबिनेट विस्तार है। सरकार ने कैबिनेट में शामिल होने वाले नए मंत्रियों को सूची को राजभवन भेज दिया है। राजभवन में सुबह 11 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा। इस समारोह की तैयारियां भी पूरी कर ली गई हैं। बता दें कि अभी योगी सरकार में 20 कैबिनेट, 9 राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार और 13 राज्यमंत्री हैं।

Yogi Adityanath first cabinet expansion News

प्रदेश की योगी सरकार के पहले पहले विस्तार में करीब दर्जनभर नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। इसके साथ ही करीब पांच स्वतंत्र प्रभार मंत्रियों को भी प्रमोट कर कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है। सूत्रों की मानें तो योगी कैबिनेट में नए मंत्रियों की सूची में शामिल होने वालों में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बेट पंकज सिंह, अशोक कटारिया, मेजर सुनील दत्त, संजय यादव, डॉ. अनीता लोधी, उमेश मलिक, संजय शर्मा, कृष्णा पासवान, पक्षालिका सिंह, रमाशंकर पटेल, उदयभान सिंह, चंद्रिका उपाध्याय, विद्यासागर सोनकर तथा जीएस धर्मेश के साथ ही अनिल शर्मा, कपिल अग्रवाल का भी नाम है।

वहीं, बताया जा रहा है कि एमएलसी अशोक कटारिया भी मंत्री बनने की सूची में हैं। इसके साथ ही जिन स्वतंत्र प्रभार मंत्रियों का प्रमोशन होगा, उनमें सुरेश राणा, महेंद्र सिंह, अनिल राजभर, भूपेंद्र सिंह और धर्मसिंह सैनी शामिल है। ये कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। बता दें कि योगी मंत्रिमंडल का विस्तार 19 अगस्त को प्रस्तावित था, लेकिन टाल दिया गया था। 

Web Title: Yogi Adityanath first cabinet expansion News ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया