वायुसेना प्रमुख का दर्द आया बाहर, कहा- जितना पुराना मिग-21 उड़ा रहे, उतनी पुरानी कोई कार नहीं चलाता


NAZO ALI SHEIKH 21/08/2019 12:44:21
114 Views

New Delhi. इंडियन आर्मी का पूरा विश्व लोहा मानती है। भारतीय सैनिकों की वीरता के आगे हर देश नतमस्तक है। किसी भी मामले में चाहे हथियार हों या शौर्य भारतीय सैनिक कम नहीं हैं। अगले ही महीने सेना के पास लड़ाकू विमान 'राफेल' की पहली खेप भी आ जाएगी। वहीं, माना जा रहा कि 2022 तक 36 राफेल विमान सेना के बेड़े में शामिल हो जाएगा। लेकिन इसके बाद भी भारतीय वीर सैनिकों को आज के दौर में 44 साल पुराना मिग-21 विमान उड़ाकर दुश्मनों का सामना करना पड़ रहा है। इस बात को लेकर वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने भी चिंता जताई है।

21-08-2019124551AirForcechie1

वायु सेना प्रमुख ने दिल्ली स्थित एयरफोर्स ऑडिटोरियम में एक सेमिनार को संबोधित करते हुए दर्द बयां किया। उन्होंने कहा कि सैकड़ों दुर्घटनाओं का शिकार मिग-21 लड़ाकू विमान हो चुके हैं। लेकिन इसके बाद भी इतनी पुरानी विमान उड़ाना पड़ रहा है। जितना पुराना यह विमान है, उतना पुराना तो कोई अपनी कार तक नहीं चलाता। जो भी संभव हो पा रहा वह  इंजीनियरों के रख-रखाव और मेहनत के कारण।

बताते चलें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में एयरचीफ मार्शल ने यह बात कही कि वायुसेना का मिग 21 विमान चार दशक से भी अधिक पुराना हो चुका है। शायद ही कोई ये विमान आज उड़ा रहा हो। भारतीय सैनिक इस विमान से भी अपनी सरहदों की हिफाजत वीरता के साथ कर रहे। यही नहीं दुश्मन देशों की चुनौतियों का करारा जवाब भी दिया जा रहा।  वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारतीय वायुसेना एक पेशेवर वायुसेना है, बालाकोट हमले के बाद दुनिया ने हमारा लोहा माना है। 

Web Title: Air Force chief s pain came out, said- no old car runs as old as MiG-21 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया