इस विवि में 100 छात्रों ने मुंडवाया सिर, शासन तक मची खलबली


NAZO ALI SHEIKH 21/08/2019 12:50:01
74 Views

Lucknow. यूपी के इटावा स्थित सैफई मेडिकल विश्वविद्यालय में 100 से अधिक छात्रों के सिर मुंडवाने पर प्रशासन से लेकर शासन तक हड़कंप मचा हुआ है। यही नहीं हॉस्टल से कक्षा और कैंटीन तक सभी छात्रों को सिर झुकाकर निकलना पड़ता है। छात्रों के इस तौर तरीकों से रैगिंग की चर्चा ने जोर पकड़ा तो विवि प्रशासन के होश उड़ गए। हालांकि, कुलपति ने छात्रों से पूछा तो किसी ने इस बारे में कुछ भी बोलने की जहमत नहीं उठाई। 

21-08-2019125208100studentss1

गौरतलब है कि सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के गांव सैफई में यह मेडिकल विवि बना हुआ है। यहां एमबीबीएस और एमएस, एमडी, पैरामेडिकल जैसे कोर्सेज की पढ़ाई होती है। यहां एक हाजर से भी अधिक छात्र और छात्राएं हैं। मेडिकल विवि में लगभग 150 छात्र-छात्राएं एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे हैं। छात्रों की संख्या 100 से भी अधिक है। सभी छात्रों के सिर मुंडवाने को लेकर प्रशासनिक हमले की नींद गायब हो गई है।

एमबीबीएस के छात्रों के साथ रैगिंग होने की चर्चाओं ने जोर पकड़ा तो मामला शासन स्तर तक पहुंच गय। इस पर चिकित्सा शिक्षामंत्री आशुतोष टंडन ने कुलपति राजकुमारक को तलब करते हुए जवाब मांग लिया है। वहीं, थानाध्यक्ष भी मय फोर्स विवि पहुंच गए और जांच शुरू कर दी है। हालांकि, छात्रों ने किसी भी तरह की शिकायत नहीं की है। 

सूत्रों के मुताबिक छात्रों ने ही रैगिंग की बात विवि के बाहर तक पहुंचाने का काम किया है। लेकिन सीनियर छात्रों के डर से कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं हो रहा। बड़ी संख्या में छात्रों का सिर मुंडवाना किसी को हजम नहीं हो रहा।

वहीं, कुलपति ने कहा कि चिकित्सा शिक्षा के विद्यालयों और महाविद्यालयों में इस तरह के सिर मुंडवाने का चलन है। यदि छात्र एक सीधी लाइन बनाकर चल रहे तो ये अनुशासन है। उन्होंने स्वयं छात्रों से बात भी की है। किसी भी छात्र ने रैगिंग की शिकायत नहीं की। हालांकि, जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है। यह जांच टीम 24 घंटे में रिपोर्ट देगी। वहीं, थाना अध्यक्ष का कहना है कि शिकायत मिलने के बाद मुकदमा दर्ज कर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

Web Title: 100 students shaved in this university, there was uproar till the rule ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया