चिदंबरम के समर्थन में खुलकर सामने आये राहुल गांधी, दिया ये बड़ा बयान


ABHIMANYU VERMA 21/08/2019 13:08:23
507 Views

New Delhi. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आईएनएक्स मीडिया घोटाला मामले में फंसे पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम का बचाव किया है। राहुल ने चिदंबरम का समर्थन करते हुए मोदी सरकार पर जांच एजेंसियों और मीडिया का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। 

21-08-2019131316RahulGandhis1

राहुल ने बुधवार को ट्वीट करके कहा कि मोदी सरकार ईडी, सीबीआई और मीडिया का इस्तेमाल पी. चिदंबरम को बदनाम करने के लिए कर रही है। मैं सत्ता के इस घृणित दुरुपयोग की कड़ी निंदा करता हूं।'

21-08-2019131456RahulGandhis2

वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी पी. चिदंबरम का समर्थन किया है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि बहुत ही योग्य और सम्मानित राज्यसभा सदस्य पी चिदंबरम जी ने दशकों तक बतौर वित्त मंत्री, गृह मंत्री और दूसरे पदों पर रहते हुए पूरी वफादारी से देश की सेवा की है। 

प्रियंका ने आगे लिखा कि वह बेहिचक सच बोलते हैं और इस सरकार की नाकामियों का खुलासा करते हैं। लेकिन सच कायरों के लिए सुविधाजनक नहीं होता इसलिए शर्मनाक तरीके से उनका पीछा किया जा रहा हैं। हम उनके साथ खड़े हैं और सच के लिए लड़ते रहेंगे, चाहे नतीजा कुछ भी हो। 

यह भी पढ़ें:-...चिदंबरम के समर्थन में बोलीं प्रियंका गांधी कहा-हम उनके साथ खड़े हैं चाहे कोई भी परिणाम हो

21-08-2019131648RahulGandhis3

बता दें कि आईएनएक्स मीडिया घोटाला मामले में पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। मंगलवार को सीबीआई की टीम जोर बाग स्थित उनके घर पहुंची, लेकिन चिदंबरम घर पर नहीं मिले। इस दौरान सीबीआई ने स्टाफ से भी पूछताछ की। इसके बाद ईडी की टीम 7.30 बजे उनके घर पहुंची और चिदंबरम के घर में आधी रात को नोटिस चिपका दिया।

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई पूर्व वित्तमंत्री चिदंबरम की भूमिका की जांच कर रही है। सीबीआई की ओर से यह मामला 15 मई, 2017 को दर्ज किया गया था। आरोप है कि वित्तमंत्री रहने के दौरान चिदंबरम ने 2007 में 305 करोड़ रुपये का विदेशी फंड प्राप्त करने के लिए आईएनएक्स मीडिया समूह को एफआईपीबी मंजूरी देने में अनियमितता बरती थी।

वहीं, ईडी ने मनी लॉन्डरिंग को लेकर चिदंबरम के खिलाफ 2018 में मामला दर्ज किया था। उनके बेटे कार्ति चिदंबरम भी इस मामले में आरोपी हैं।

Web Title: Rahul Gandhi supports Chidambaram in INX Media scam case ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया