शिकायत निस्तारण में हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं; कर्मचारियों का रुकेगा वेतन, अधिकारियों पर भी होगा एक्शन : नगर आयुक्त  


GAURAV SHUKLA 21/08/2019 13:52:25
50 Views

21-08-2019140520shikayatnista1

Lucknow. राजधानी में नगर निगम की हीलाहवाली के चलते लोगों की समस्याएं थमने का नाम नहीं ले रही है। वहीं आम नागरिकों की समस्याओं से बेखबर अधिकारी भी मतहतों पर आंख मूंद कर भरोसा कर समस्याओं के निस्तारण की आस लगाए बैठे है, जबकि मातहत अधिकारियों को समस्या निस्तारण के नाम पर जमकर गुमराह कर रहे हैं। आलम यह है मातहत अधिकारियों द्वारा पूछे जाने पर समस्या के पूरी तरह का निस्तारित होने का दावा करते हैं जबकि वास्तविकता में उन्हें यह तक पता नहीं होता है कि क्षेत्र में समस्या है कहा पर। वहीं जिम्मेदार अधिकारी भी उनकी बातों को मान जमीनी हकीकत नहीं जांचते हैं। 

21-08-2019140603shikayatnista2

मोहिबुल्लापुर रेलवे स्टेशन के ठीक सामने गली में नाली का पानी सड़कों पर बह रहा 


ऐसा ही मामला इन दिनों जोन तीन अंतर्गत फैजुल्लागंज वार्ड तीन में देखने को मिल रहा है। जहां जलभराव और जलनिकासी की समस्या से परेशान नागरिकों का जीन दूभर हो रहा है और सफाई निरीक्षक और जोनल अधिकारी बस फोन के माध्यम से ही मातहतों के पेंच कसने में लगे हैं। वहीं सफाई कर्मचारी भी इन अधिकारियों को गुमराह करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। वह अधिकारियों द्वारा पूछे जाने पर पूरी समस्या का निस्तारण बताते हैं जबकि समस्या जस की तस बनी हुई होती है। फिलहाल अब इस तरह फर्जी समस्या निस्तारण को लेकर नगर आयुक्त एक्शन के मूड में आ गये हैं। नगर आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी का साफ तौर पर कहना है कि जो भी कर्मचारी अधिकारियों को गुमराह कर रहे हैं उन पर कार्रवाई की जाएगी। इसी के साथ उनका वेतन रोक दिया जाएगा। जबकि समस्याओं के गुणवत्तापरक निस्तारण को लेकर अधिकारी लापरवाही करते हैं तो उन पर भी ठोस एक्शन लिया जाएगा। 

 

21-08-2019140710shikayatnista3

भरत नगर में सफाई के बाद पूरी तरह से भरी नाली 

Web Title: shikayat nistaran me hilahavali bardast nahi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया