महिलाओं के साथ उत्पीड़न करने वालो के विरूद्ध सख्त कार्यवाही सुनिश्चित करें : भारती


GAURAV SHUKLA 22/08/2019 10:35:24
42 Views

लखीमपुर खीरी। बुधवार को उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य शशिबाला भारती अपने निर्धारित भ्रमण कार्यक्रम के अनुसार जनपद लखीमपुर खीरी पहुंचकर कलेक्ट्रेट स्थित लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में महिला जनसुनवाई एवं महिला अपराधो की समीक्षा की। उन्होनें महिला फरियादियों की एक-एक कर फरियाद सुनी और मौके पर मौजूद सम्बन्धित अधिकारियों को उनके निराकरण के लिए स्पष्ट निर्देश दिये। उन्होनें सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि किसी भी महिला के साथ होने वाली मारपीट एवं उत्पीड़न को गंभीरता से लिया जाय और उत्पीड़न करने वालों के विरूद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए सख्त से सख्त कार्यवाही करना सुनिश्चित करे। 

22-08-2019103646mahilaokesat1
आज महिला जनसुनवाई में प्राप्त 10 प्रकरणों के सम्बन्ध में मा0 सदस्य ने कहा कि कानून के तहत कोई भी पुरूष किसी महिला के साथ मारपीट एवं उत्पीड़न नही कर सकता है इसलिए सम्बन्धित अधिकारी इस बात पर विशेष ध्यान दे और जिस विभाग द्वारा महिला उत्पीड़न सम्बन्धी शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापरक एवं समय से नही किया जायेगा। उनके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। जनसुनवाई के बाद उन्होनें पुलिस अधीक्षक पूनम से शिष्टाचार भेंट की और महिला उत्पीड़न के मामलों में तत्परता के साथ कार्यवाही कराने के लिए अनुरोध किया। इसके बाद श्रीमती भारती ने राजापुर स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सभी व्यवस्थाएं बेहतर मिली। जिसपर उन्होनें प्रसन्नता जाहिर की। इस दौरान उपजिलाधिकारी सदर डॉ0 अरूण कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी (पुलिस) विजय आनन्द, जिला प्रोबेशन अधिकारी संजय निगम, महिला थाना की एस0आई0 मधु ठाकुर सहित महिला कल्याण विभाग का समस्त स्टाफ मौजूद रहा। 

Web Title: mahilao ke sath utpidan karne valo ke virodh ho karyavai ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया