लखनऊ नगर निगम पर सफाई कर्मचारियों का धरना आज


GAURAV SHUKLA 22/08/2019 10:38:08
53 Views

लखनऊ। नगर विकास विभाग द्वारा स्थानीय निकायों में सफाई के कार्य को प्राइवेट कम्पनियों के हाथों में सौपकर निजीकरण की व्यवस्था लागू करने के विरोध में उत्तर प्रदेशीय सफाई मजदूर संयुक्त मोर्चा ने 22 अगस्त को लखनऊ नगर निगम पर धरना दिये जाने का घोषणा की है। इसके बाद आगामी 02 सितम्बर से प्रदेश भर में सफाई का कार्य बन्द कर सफाई मजदूर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जायेंगे।

22-08-2019103953nagarnigampa1
उत्तर प्रदेशीय सफाई मजदूर संयुक्त मोर्चा के अध्यक्ष राम प्रसाद वाल्मीकि ने बताया कि नगर विकास विभाग द्वारा स्थानीय निकायों में सफाई के कार्य को प्राइवेट कम्पनियों के हाथों में सौपकर निजीकरण की व्यवस्था लागू करने के विरोध में प्रदेश के सभी नगर निगमों में सफाई कर्मचारियों द्वारा गत दो महीनों से भारी विरोध किया जा रहा है। इसी विरोध को देखते हुए 05 जुलाई को एक ज्ञापन मुख्यमंत्री और नगर विकास मंत्री को भेजा गया था। लगभग 15 दिन तक सरकार की तरफ से किसी तरह की कोई वार्ता न करने पर देश के अनेकों सफाई मजदूर संगठनों द्वारा भारी विरोध को देखते हुए 22 जुलाई को प्रदेश व्यापी आन्दोलन का नोटिस मुख्यमंत्री व नगर विकास मंत्री आदि विभागीय व जिला प्रशासन लखनऊ के अधिकारी को भेजा जा चुका है। जिसके प्रथम चरण में 09 अगस्त को प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों के माध्यम से तथा 16 अगस्त को कमिश्नर के माध्यम से मुख्यमंत्री व नगर विकास मंत्री को भेजा गया। इसके बाद 22 अगस्त को लखनऊ नगर निगम पर धरना दिया जायेगा। चौथे चरण में 02 सितम्बर से समस्त प्रदेश ने सफाई का कार्य बन्द कर अनिश्चित कालीन काम बन्द हड़ताल पर चले जायेंगे।
मोर्चा का कहना है कि प्रदेश के नगर विकास मंत्री मा0 सुरेश खन्ना जी प्रदेश की निकायों के गरीब सफाई कर्मचारियों के पीठ पर लात मारकर निजीकरण की व्यवस्था से भ्रष्टाचार को खुला निमंत्रण दे रहे है।

Web Title: nagar nigam par safai karmchariyo ka dharana ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया