दुनिया का सबसे बड़ा ऑफिस अमेजन के नाम, 15 हजार कर्मचारी करेंगे काम


NAZO ALI SHEIKH 22/08/2019 10:50:46
69 Views

New Delhi. दुनिया में अमेजन कंपनी अपनी अलग पहचान बना चुकी है। ई-कॉमर्स क्षेत्र में लगातार ही कंपनी कुछ नया करते हुए लक्ष्य को हासिल कर रही है। अब कंपनी ने हैदराबाद में विश्व का सबसे बड़ा कैंपस खोलकर अन्य कंपनियों के होश उड़ा दिए हैं। यह कैंपस इतना बड़ा होगा कि एक साथ 15 हजार कर्मचारी काम करेंगे। 

22-08-2019105309Theworldsla1

कंपनी ने अपना बयान जारी करते हुए कहा कि अमेरिका के बाहर इतना बड़ा कैंपस अमेजन के स्वामित्व वाला पहली बार ओपन किया गया है। इस कैंपस के खुलने के बाद अब भारत देश में ही अमेजन के कुल कर्मचारियों की संख्या 62 हजार तक पहुंच गई है। साथ ही अमेजन इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और कंट्री मैनेजर अमित अग्रवाल ने यह बात कही कि कंपनी के व्यापार में किसी भी तरह की कोई मंदी नहीं है।

यह भी पढ़ें... घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा गया लेखपाल, लखनऊ ले गई एंटी करप्शन टीम

उन्होंने कहा कि कुल रिटेल में ई-कॉमर्स की सिर्फ तीन फीसदी हिस्सेदारी है। इतना कम शेयर होने पर ग्रोथ के लिए काफी मौका रहता है। क्षेत्रफल के हिसाब की बात करें तो अमेजन केवल एक स्थान पर ही विश्वभर में सबसे बड़ी बल्डिंग है। इस इमारत में 18 लाख वर्ग फुट कार्यालय बना हुआ है। साथ ही पूरा एरिया 30 लाख वर्गफुट क्षेत्र में फैला हुआ है। 

Web Title: The world s largest office named for Amazon, 15 thousand employees will work ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया