पाकिस्तान को एक और बड़ा झटका, अब FATF करेगा ब्लैकलिस्ट


ABHIMANYU VERMA 23/08/2019 13:29 PM
103 Views

New Delhi. पड़ोसी देश पाकिस्तान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। वह वैश्विक स्तर पर अकेला पड़ता दिखायी दे रहा है। इसी क्रम में फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स एशिया-पैसिफिक ग्रुप (FATF APG) ने अब पाकिस्तान को उसके मानकों पर खरा नहीं उतरने के कारण ब्लैक लिस्ट कर दिया है। 

fatf-asia-pacific-group-pakistan-blacklist

बता दें कि इससे पहले फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) ने पाकिस्तान को संदिग्ध सूची में डाल दिया था। एपीजी की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान अपने कानूनी और वित्तीय प्रणालियों के 40 मानकों में से 32 को पूरा करने में असफल रहा। साथ ही वह टेरर फंडिंग के खिलाफ सुरक्षा उपायों के लिए 11 में से 10 मापदंडों को पूरा नहीं कर पाया।

यह भी पढ़ें:-...पीएम मोदी जी7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए पहुंचे फ्रांस

इसके बाद अब पाकिस्तान अक्टूबर में ब्लैक लिस्ट हो सकता है, क्योंकि एफएटीएफ की 27-पॉइंट एक्शन प्लान की 15 महीने की समयावधि इसी साल अक्टूबर में खत्म हो रही है। 

फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की ऑस्ट्रेलियाई शहर कैनबरा में बैठक हो रही है। जहां पर पाकिस्तान से जुड़ी म्युचुअल इवेल्यूशन रिपोर्ट (MER) पेश होने के बाद स्वीकार की जानी है।

Web Title: fatf-asia-pacific-group-pakistan-blacklist ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया