श्रीनगर एयरपोर्ट से बैरंग लौटाए जाने पर राहुल गांधी ने कही यह बड़ी बात...


DEEP KRISHAN SHUKLA 25/08/2019 09:10 AM
62 Views

New Delhi. राहुल गांधी समेत विपक्षी दलों के 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस भेज दिया गया। इसके बाद राहुल गांधी का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि घाटी के हालात सामान्य नहीं है। उन्होंने कश्मीर में पत्रकारों से भी बदसलूकी किए जाने का आरोप लगाया है। बता दें कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी विपक्ष के प्रतिनिधिमंडल के साथ कश्मीर के हालातों का जायजा लेने के लिए गए थें। 

On returning from Srinagar airport, Rahul Gandhi said this big thing…
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि एक तरफ तो जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक मुझे कश्मीर का दौरा करने के लिए आमंत्रित करते हैं वहीं दूसरी ओर जब मैं वहां पहुंचा तो मुझे एयरपोर्ट से लौटा दिया गया। 
यह स्थितियां तब है ​जबकि सरकार घाटी में सब कुछ सामान्य होने का दावा कर रही है। कश्मीर में जो मेरे साथ हुआ वह आश्चर्यजनक है। 

On returning from Srinagar airport, Rahul Gandhi said this big thing…
दिल्ली एयरपोर्ट पर राहुल गांधी ने कहा कि मुझे पता है कि वहां धारा 144 लागू है इसलिए मैं अकेले किसी एक क्षेत्र में जाकर वहां के लोगों से बात करना चाहता था। उन्होंने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्हें एयरपोर्ट से आगे नहीं जाने दिया गया। 
राहुल गांधी ने यह भी आरोप लगाया कि कश्मीर में पत्रकारों से भी दुर्व्यवहार किया जा रहा है उनके साथ मारपीट भी की गयी। जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य नहीं हैं। 

On returning from Srinagar airport, Rahul Gandhi said this big thing…
गौरतलब हो कि शनिवार को राहुल गांधी के साथ विपक्षी दलों का एक प्रतिनिधि मंडल जम्मू कश्मीर दौरे पर गया था जिसमें टीएमसी, एलजेडी, माकपा, भाकपा, द्रमुक, राकांपा और जद (एस) दलों के नेता इस प्रतिनिधिमंडल में शामिल थें। 
इस घटना के बाद जम्मू कश्मीर प्रशासन ने सफाई दी है। राज्य के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने संवाददाताओं से कहा कि शनिवार शाम को कहा कि प्रशासन की प्राथमिकता राज्य में शांति और कानून व्यवस्था कायम रखना है। 
सीमा पार से आतंकवाद के बढ़े खतरे के कारण विपक्षी दलों के नेताओं से घाटी का दौरा न करने का अनुरोध किया गया है। 

यह भी पढ़ें...छात्रसंघ से वित्तमंत्री तक कुछ ऐसा रहा अरुण जेटली का राजनीतिक सफ़र

 

 

 

 

Web Title: On returning from Srinagar airport, Rahul Gandhi said this big thing… ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया