Ind Vs WI First Test : 260 रनों की बढ़त के साथ जीत की ओर भारत


ABHIMANYU VERMA 25/08/2019 11:55 AM
34 Views

New Delhi. एंटिगा के सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट में भारत की स्थित मजबूत नजर आ रही है। मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 185 रन बना लिए हैं। इसके साथ ही वेस्टइंडीज पर भारत ने 260 रनों की बढ़त भी हासिल कर ली है। 

India vs West Indies: score on the third day of the first test match

इससे पहले तीसरे दिन वेस्टइंडीज की पूरी टीम पहली पारी में 222 रन पर ढेर हो गई। जिससे पहली पारी में 297 बनाने वाली भारतीय टीम को 75 रन की बढ़त हासिल हुई। वहीं, तीसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर का फ्लॉप शो दूसरी पारी में भी जारी रहा। टीम ने 30 के स्कोर पर मयंक अग्रवाल (16), 73 के स्कोर पर लाकेश राहुल और 81 के स्कोर पर चेतेश्वर पुजारा का विकेट गंवा दिया। 

जिसके बाद कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने पारी को संभाला और टीम के स्कोर को 185 रन तक पहुंचाया। कोहली 51 और रहाणे 53 रन बनाकर तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक नाबाद हैं। 

वहीं, पहली पारी में भारत के गेंदबाजों की ओर से शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन देखने को मिला। पहली पारी में ईशांत शर्मा ने सर्वाधिक पांच विकेट, मोहम्मद शमी ने दो विकेट, रवींद्र जडेजा ने दो विकेट और जसप्रीत बुमराह ने 55 रन पर एक विकेट हासिल किया। 

तीसरे दिन वेस्टइंडीज ने आठ विकेट पर 189 रन से आगे खेलना शुरू किया। मेजबान टीम को नौंवा झटका होल्डर के रूप में 220 के स्कोर पर लगा। उन्होंने 65 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 39 रन बनाए। इसके दो रन बाद ही कमिंस 45 गेंदों पर खाता खोले बिना 10वें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए।

पहली पारी में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों का प्रदर्शन

India vs West Indies: score on the third day of the first test match

पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन

 

India vs West Indies: score on the third day of the first test match

Web Title: India vs West Indies: score on the third day of the first test match ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया