निवेशकों का करोड़ों लेकर रियल एस्टेट कंपनी फरार


DEEP KRISHAN SHUKLA 25/08/2019 13:17:23
64 Views

Kanpur. रकम दोगुना करने का झांसा देकर तकरीबन दस हजार निवेशकों का एक हजार करोड़ रुपए लेकर एक नामी रियल एस्टेट कंपनी फरार हो गयी है। पीड़ितों की शिकायत पर एसएसपी ने मामले की मामले की जाच करने के आदेश सीओ कोतवाली को दिए है। मामला यूपी के कानपुर नगर का है। 

25-08-2019132501Realestateco1
मिली जानकारी के मुताबिक यहां माल रोड में एक नामी रियल एस्टेट कंपनी का दफ्तर था। इस कंपनी ने लोगों की रकम दोगुनी करने के सपने दिखाए थे। 
इसी सपने के वशीभूत होकर कंपनी में निवेशकों की लाइन लग गयी। तकरीबन 10 हजार लोगों ने कंपनी में अपनी गाढ़ी कमाई की रकम इस उद्देश्य के साथ निवेश कर दी कि समय पूरा होने पर उनकी रकम दोगुनी हो जाएगी लेकिन उनके अरमानों पर उस समय बज्राघात हुआ जब कंपनी अचानक गायब हो गयी। 
खास बात यह है कि इस कंपनी में रुपया लगाने वाले सिर्फ सामान्य लोग ही नहीं हैं अधिवक्ता सरीखे बुद्धिजीवी वर्ग के लोगों की भी बहुतायत है। 
मामले की जांच कर रहे कानपुर के सीओ कोतवाली राजेश पांडेय ने बताया कि कंपनी का एक कार्यालय माल रोड पर था जो दो साल पहले बंद हो चुका है। 
इसके अलावा देश के कई शहरों में भी कंपनी के आफिस है। कोलकाता और रांची जैसे शहरों में भी इस कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हैं। 
उन्होंने बताया कि शिकायत के अनुसार तकरीबन शहर के दस हजार लोग इस कंपनी के शिकार हुए हैं। इतना ही नहीं इस मामले की शिकायत प्रधानमंत्री कार्यालय में भी हुई। 

यह भी पढ़ें...राहुल के कश्मीर दौरे पर भड़के इकबाल अंसारी, दे डाली ये नसीहत

 

 

Web Title: Real estate company absconded with crores of investors ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया