ताजनगरी में कर्ज से परेशान किसान ने किडनी बेचने का किया फैसला


RAGHVENDRA CHAURASIA 25/08/2019 13:34 PM
105 Views

 Agra. उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में कर्ज से परेशान एक किसान ने किडनी बेचने का फैसला किया है। मीडिया में इस खबर से आने से आगरा जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। पीड़ित किसान ने जो फैसला लिया है वह गैरकानूनी है।

Troubled by debt, farmers decided to sell kidney

किसान का यह फैसला मीडिया में हुआ वायरल

आगरा के फतेहाबाद तहसील के घाघपुरा गांव के किसान गीतम सिंह का सोशल मीडिया पर संदेश वायरल हु​आ है। जिसमें उन्होंने गैरकानूनी पेशकश की है। किसान गीतम लगातार तीन साल से खेती में हो रहे घाटे से वह बैंक और साहूकारों के कर्ज में डूब गए हैं। इससे निजात के लिए वो अपनी किडनी बेचना चाहते हैं।

किसान गीतम के पास करीब दो बीघा जमीन है। वो खुद पर 20 लाख रुपये से अधिक का कर्ज बताते हैं। उनके मुताबिक इसे चुकाने के लिए पड़ रहे दबाव से विवश होकर उन्होंने किडनी बेचने का निर्णय लिया। इसकी जानकारी पाकर एसडीएम ने गीतम को बुलाकर वैधानकि स्थितियां समझाईंं।

किसान नेता श्याम सिंह ने पीड़ित किसान की मदद की अपील

किसान नेता श्याम सिंह चाहर ने सरकार और जनप्रतिनिनिधियों से अपील कि वे पीड़ित किसान गीतम की मदद करने की अपील की। वहीं फतेहाबाद तहसील के तहसीलदार कृष्ण मुरारी दीक्षित को दिए बयान में भी इरादे पर अड़े रहने की बात कही। इस संबंध में फतेहाबाद के उपजिलाधिकारी अब्दुल वासित ने बताया कि किसान की बात सुनने के बाद उसे अच्छी तरह समझा दिया है।

 

Web Title: Troubled by debt, farmers decided to sell kidney ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया