SPG की तर्ज पर अब SSG कमांडो करेंगे CM योगी की सुरक्षा


ABHIMANYU VERMA 28/08/2019 14:05:58
158 Views

Lucknow. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा-व्यवस्था को और मजबूत करने का फैसला लिया गया है। जिसके तहत सीएम योगी को केंद्र की एसपीजी (SPG) सुरक्षा की तर्ज पर अब यूपी में स्पेशल सिक्योरिटी ग्रुप (SSG) का गठन होगा।

28-08-2019141546NowSSGcomman1

जानकारी के मुताबिक अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी की अध्यक्षता में मंगलवार को सीएम योगी की सुरक्षा को और पुख्ता करने के मुद्दे पर बैठक हुई। इस बैठक में अपर पुलिस महानिदेशक सुरक्षा की ओर से एसएसजी के गठन को लेकर भेजे गए प्रस्ताव पर चर्चा हुई और कई मुद्दों पर रिपोर्ट तलब की गई है।

यह भी पढ़ें:-...उत्तर प्रदेश को मिलेंगे सात नए मेडिकल कॉलेज,सीएम योगी बहराइच से करेंगे उद्घाटन

करीब दो साल पहले सुरक्षा मुख्यालय की ओर से एसएसजी के प्रस्ताव को डीजीपी मुख्यालय के जरिये शासन को भेजा गया था। माना जा रहा है कि एसएसजी में पीएसी व एटीएस के कमांडो को इस ग्रुप में शामिल किया जायेगा।

बता दें कि राज्यपाल, सीएम व अन्य माननीय की सुरक्षा को लेकर समय-समय पर समीक्षा की जाती है। इसी कड़ी में सुरक्षा मुख्यालय ने सीएम व पूर्व सीएम की सुरक्षा के लिए एसएसजी के गठन की कल्पना की थी।

Web Title: Now SSG commandos will protect CM Yogi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया