दुर्घटना को दावत देता सेमरी कस्बे का राजमार्ग, नाले का रूप ले चुकी सड़क


DEEPAK MISHRA 29/08/2019 10:52:45
253 Views

SULTANPUR : प्रदेश के सुल्तानपुर जिले के सेमरी बाजार में रमाशंकर सेठ के आवास के सामने हलियापुर से बेलवाई राज्य मार्ग पर सड़क धसने के करण गड्ढा हो गया है। बरसात के चलते राजमार्ग के गड्ढे में जलभराव हो जाता है, जिससे सड़क पर चलने रहगीरों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है और आए दिन सड़क हादशा होता है।

29-08-2019111348Thehighwayin1

बाजारवासियों से पड़ताल करने पर पता चला कि राजमार्ग पर ऊंचाईकरण का काम चल रहा है, लेकिन किसी कारण से विरसिंहपुर से आते समय सेमरी बाजार की तरफ लगभग 300 मीटर सड़क का निर्माण कार्य नहीं हुआ है। बारिश से सड़क धंस कर बैठ जाने के कारण नाले का रूप ले चुकी है। जिसके सड़क पर पैदल चलना मुश्किल हो गया है।

दो पहिया व चार पहिया वाहन काफी मसक्कत के बाद निकल पाते है, और कुछ तो दो पहिया वाहन वाले फिसल कर गिर जाते है। सड़क पर गन्दा पानी भरा होने के कारण बाजार आने जाने वाले राहगीरों के कपड़े भी खराब हो जाते हैं। जिससे राहगीरों मे बाद विवाद भी हो जाता है। सेमरी बाजार से बिरसिंहपुर को जाने वाले इस राजमार्ग के अलावा इसी से निकलने दूसरे क्षेत्रीय सम्पर्क मार्ग सेमरी बाजार से महमूदपुर जाने वाली सड़क का हाल भी बहुत खराब है।

इस मार्ग पर पर भी पैदल चलना मुश्किल है। दोनों सड़कें बाजार की आबादी वाले क्षेत्र से जुड़ी हैं। जलभर के कारण संक्रामक रोग फैलने की पूरी संभावना है। क्षेत्रवासी लोग क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से गुहार लगा कर थक चुके हैं। लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई है। यहां तक की क्षेत्रीय विधायक व सांसद भी इस तरफ नही देख रहे हैं। जबकि सांसद के घोषित A, B, C, D के फार्मूले मे यह विधान सभा व बूथ A मे आता है, परंतु सेमरी बाजार की सड़क की दुर्दशा पर शासन, प्रशासन किसी की निगाहें नही पड़ रही हैं।

क्षेत्र के लोग प्रधान ,बीडीसी सहित रमाशंकर सेठ,  संजय सेठ, मोनू,  राहुल सिंह, भूपेन्द्र मिश्र (मंत्री)  सदानन्द दूबे सहित तमाम लोगों ने सडक के शेष बचे लगभग 300मीटर राजमार्ग और सेमरी-महमूदपुर सड़क को बनवाने की मांग कर रहे हैं।

 

Web Title: The highway in Semri town, claiming the accident, has taken the form of a drain ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया