अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, वीडियो के जरिये नागा विद्रोहियों को भड़काने की कोशिश


ABHIMANYU VERMA 30/08/2019 08:53 AM
141 Views

New Delhi. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटने से बौखलाया पाकिस्तान भारत के खिलाफ नए-नए पैंतरे आजमा रहा है। पाकिस्तान ने अब एक वीडियो के जरिये भारत में नागा विद्रोहियों को भड़काने की कोशिश की है। वहीं, पाकिस्तान की इस हरकत के बाद जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट सेवा को अभी बहाल न किए जाने का फैसला किया गया है। 

Pakistan provoking Naga rebels through video against India

सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि जैसे-जैसे कश्मीर के हालात में सुधार हो रहा है, पाबंदियां हटाई जा रही हैं। लेकिन इंटरनेट कनेक्शन जल्द बहाल नहीं होंगे, क्योंकि पाकिस्तान इंटरनेट के जरिए भारत सरकार के खिलाफ जहर फैला रहा है। पाकिस्तान में बन रही ऐसी वीडियो नगालैंड पहुंच चुकी हैं। 

अधिकारियों को मिली जानकारी के मुताबिक, नगालैंड में कई भड़काने वाले मैसेज फैलाये जा रहे हैं। सोशल मीडिया के जरिए भारत के खिलाफ पाकिस्तान के एजेंडे का पता चला है। जिसमें पाकिस्तानी अधिकारी पीओके में वीडियो बना रहे हैं, जिसमें भारतीय सुरक्षाबलों की वर्दियां पहने हुए लोग अत्याचार करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-...बौखलाए पाकिस्तान ने किया मिसाइल परीक्षण

उन्होंने बताया कि इस बीच, जम्मू कश्मीर प्रशासन ने गुरुवार को जम्मू के पांच संवदेनशील जिलों में मोबाइल फोन सेवाएं बहाल कर दी। डोडा, किश्तवाड़, रामबन, राजौरी और पुंछ में सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। 

गौरतलब है कि केंद्र सरकार की ओर से जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाये जाने के बाद प्रदेश में लोगों की आवाजाही, लैंडलाइन फोन, मोबाइल फोन नेटवर्क पर पाबंदी लगायी गयी थी। जम्मू कश्मीर प्रशासन जनजीवन को सुगम बनाने के लिए इन पाबंदियों को धीरे-धीरे हटा रहा है। 

हालांकि अधिकारियों को इस बात की आशंका है कि पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में लोगों को भड़काने की पुरजोर कोशिश करेगा जैसा कि वह अभी नगालैंड में विद्रोहियों के साथ कर रहा है।

Web Title: Pakistan provoking Naga rebels through video against India ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया