Ind Vs WI 2nd Test: दूसरे दिन बुमराह के सामने वेस्टइंडीज ने घुटने टेके


ABHIMANYU VERMA 01/09/2019 10:27:09
253 Views

New Delhi. वेस्टइंडीज के लिहाज से दूसरे टेस्ट का दूसरा दिन बेहद खराब रहा। पहले उसके गेंदबाज भारत को बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोकने में नाकामयाब रहे। इसके बाद भारतीय तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज़ को छह झटके देकर मैच में मुश्किल में डाल दिया। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में महज 87 रन पर सात विकेट खो दिये। वह अभी भी भारत से 329 रन पीछे है। 

01-09-2019104211WestIndiessu1

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत बेहद मजबूत स्थित में है। दूसरे दिन हनुमा विहार की शतकीय पारी के बदौलत भारत ने अपनी पहली पारी में 416 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आए। वेस्टइंडीज को बुमराह ने संभलने का मौका नहीं दिया और एक के बाद एक झटके देते रहे।

यह भी पढ़ें:-...Ind Vs WI 2nd Test: पहले दिन भारत ने 5 विकेट पर 264 रन बनाए, कोतहली-मयंक ने जड़े अर्धशक

इस दौरान बूमराह ने महज़ 9.1 ओवरों में 16 रन खर्च कर छह विकेट झटके। इस पारी में बुमराह ने अपने टेस्ट करियर की पहली हैट्रिक भी ली। ये बड़ा कारनामा करने वाले वो तीसरे भारतीय गेंदबाज़ बन गए हैं। 

हनुमा विहारी की शानदार शतकीय पारी

दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत ने 264 रन से आगे खेलना शुरू किया। पहले दिन पांच विकेट गंवा चुकी भारतीय टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज हनुमा विहारी ने दूसरे दिन भी मोर्चा संभाले रखा। इस दौरान विहारी ने 225 गेंदों का सामना करते हुए 111 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं, भारत के स्कोर को 416 तक पहुंचाने में विहारी को ईशांत शर्मा का बखूबी साथ मिला। ईशांत ने 80 गेंद में सात चौकों की मदद से 57 रन बनाये।

Web Title: West Indies surrender in front of Jaspreet Bumrah on second day of Test match ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया