दूसरे टेस्ट में 257 रनों से जीता भारत, टेस्ट सीरीज में वेस्ट इंडीज का सूपड़ा साफ


ABHIMANYU VERMA 03/09/2019 08:42 AM
122 Views

New Delhi. भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट में मैच में वेस्टइंडीज को 257 रनों से हराकर सूपड़ा साफ कर दिया है। भारत ने सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया। इस मैच में भारत की ओर से शानदार बल्लेबाजी करने वाले हनुमा विहारी को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला। वहीं, इस जीत के साथ भारत ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का शानदार आगाज किया है और अब उसके 120 अंक हो गए हैं। 

India won Test series from 2–0 against West Indies

मैच के चौथे दिन 468 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम दूसरी पारी में 210 रनों पर ऑलआउट हो गई और टीम इंडिया ने चौथे दिन ही जीत दर्ज कर ली। इससे पहले पहली पारी में भारतीय टीम ने हनुमा विहारी (111) के शतक और कप्तान विराट कोहली (76) व ईशांत शर्मा (57) के अर्धशतकों की मदद से 416 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। 

यह भी पढ़ें:-..Ind Vs WI 2nd Test: भारत की स्थिति मजबूत, वेस्टइंडीज के सामने विशाल लक्ष्य.

वहीं, पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने भारतीय गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिये और पूरी टीम 117 रन क्ले स्कोर पर ढेर हो गयी। दूसरी पारी में टीम इंडिया ने फॉलोआन न देकर बल्लेबाजी की और पहली पारी की बढ़त 299 में 168 रन और जोड़ कर वेस्टइंडीज को 468 रनों का लक्ष्य दिया। इस विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम दूसरी पारी में 210 रनों पर ऑलआउट हो गई।  

Web Title: India won Test series from 2–0 against West Indies ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया