कभी कांग्रेस पार्टी से निकाला गया था ये कद्दावर नेता, अब फिर हो रही वापसी!


RAJNISH KUMAR 06/09/2019 12:11:21
549 Views

New Delhi. पूर्व केन्द्रीय मंत्री शकील अहमद ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। माना जा रहा है कि वह कांग्रेस में वापसी कर सकते हैं। बता दें कि बिहार के मधुबनी में गठबंधन प्रत्याशी के विरोध में निर्दलीय चुना लड़ा था, जिसे लेकर कांग्रेस ने पार्टी से निलम्बित कर दिया था।

06-09-2019121342kabhicongress1

बिहार की मधुबनी लोकसभा सीट से कांग्रेस से टिकट न मिलने पर शकील अहमद ने पार्टी के फैसले के खिलफ जाकर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव में उतरने का फैसला लिया था। इसके बाद कांग्रेस पार्टी अनुशासनहीनता के आरोप में पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया था। हालांकि अब उनके कांग्रेस में फिर वापस लौटने को लेकर कयास लगाये जा रहे हैं। 

सोनिया गांधी के कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाये जाने के बाद लगातार पुराने नेता मुलाकात कर रहे हैं। शकील अहमद ने सोनिया गांधी से मुलाकात की है। माना जा रहा है कि शकील अहमद की कांग्रेस में वापसी हो सकती है। इसी कड़ी में कांग्रेस से नाराज होकर आम आदमी पार्टी में शामिल होने वाली विधायक अलका लांबा ने भी सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। अब माना जा रहा है कि वह कांग्रेस पार्टी में वापसी कर सकती हैं। 

06-09-2019121422kabhicongress2

बता दें कि शकील अहमद बिहार के मधुबनी से 1998 और 2000 में सांसद रह चुके है। इससे पहले 1985, 1990 और 200 में विधायक चुने गए थे। वह राजद सरकार में स्वास्थ्य मंत्री भी रह चुके हैं। इसके अलावा 2004 में मनमोहन सरकार में संचार, आईटी और गृह राज्य मंत्री का कार्यभार संभाला है।

 

Web Title: kabhi congress party se nikala gya tha ye neta ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया