खुशखबरी: यूपी के इन शिक्षकों के वेतन में जल्द होगी बढ़ोत्तरी


DEEP KRISHAN SHUKLA 06/09/2019 13:03:08
91 Views

Lucknow. यूपी के विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों के लिए एक राहत भरी खबर है। जल्द ही इन शिक्षकों को सातवें वेतन आयोग की संस्तुतियों के अनुसार एचआरए मिलने लगेगा। यह बात प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने एक कार्यक्रम के दौरान कही। 

06-09-2019130620Goodnewssal1
लखनऊ विश्वविद्यालय के मालवीय सभागार में शिक्षक दिवस के मौके पर सेवा निवृत्त शिक्षकों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया था। 
इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कार्यक्रम में कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की। 
उन्होंने कहा कि जल्द ही प्रदेश के विष्वविद्यालयों, राजकीय महाविद्यालयों और अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों के शिक्षकों को सातवें वेतन आयोग की संस्तुतियों के मुताबिक आवास भत्ता मिलने लगेगा। 
उन्होंने कहा कि इसके लिए राज्य सरकार जल्द ही गाइड लाइन जारी करने वाली है। इसके अलावा स्ववित्त पोषित अध्यापकों की सेवा नियमावली के लिए गाइड लाइन जारी की जाएगी। 
उन्होंने कहा लखनऊ विश्वविद्यालय में ज्योतिष केंद्र खोलने पर भी सरकार विचार कर रही है। 
डिप्टी सीएम ने संघ के कई सुझावों पर भी सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया। 

यह भी पढ़ें...अध्‍यापकों को मोहिनी आभा से सबक लेना चाहिए

 

 

Web Title: Good news: salary of these teachers of UP will be increased soon ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया