एक्शन में सीएम योगी, कुशीनगर के सीएमओ को किया निलंबित


DEEP KRISHAN SHUKLA 07/09/2019 09:00 AM
100 Views

Lucknow. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के प्रति नजरें टेढ़ी कर ली है। इसीक्रम में सीएम ने लापरवाही बरतने वाले कुशीनगर में मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निलंबित कर दिया है। बता दें कि बीते दिनों कुशीनगर में बीमारी और कुपोषण के चलते दुदही विकास खंड के तीन गांवों में सात लोगों की मौत हो गयी थी। इसके बाद से वहां सीएमओ के खिलाफ आंदोलन चल रहा था। 

CM Yogi in action, Kushinagar CMO suspended
इस कार्रवाई की जानकारी देते हुए प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य देवेश चतुर्वेदी ने बताया कि कुशीनगर के सीएमओ डॉ. हरिचरण सिंह को लापरवाही बरतने के आरोप में मुख्यमंत्री ने निलंबित कर दिया है। 
इस निलबंन से पहले मुखयमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कुशीनगर के अधिकारियों के साथ चार घंटे तक बैठक कर समीक्षा की। 
सीएमओ डॉ. हरिचरण सिंह की लापरवाही से सात लोगों की मौत और उनके खिलाफ चल रहे प्रदर्शन की बात संज्ञान में आने पर उन्होंने सीएमओ को निलंबित कर दिया।

इसके अलावा खराब प्रदर्शन करने वाले देवरिया के सीएमओ डॉ. धीरेंद्र कुमार, कुशीनगर के सीएमओ डॉ. हरिचरण सिंह और महाराजगंज के सीएमओ डॉ. क्षमा शंकर पांडेय से मुख्यमंत्री ने स्पष्टीकरण मांगते हुए विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए थे। 
सीएम योगी आदित्यनाथ इन दिनों एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। बारी बारी विभागवार योजनाओं की समीक्षा करने के साथ ही लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को उनकी ओर से लगातार चेतावनी दी जा रही है। 
जिनमें इसके बाद भी सुधार नहीं हो रहा है उन पर कार्रवाई का चाबुक चलाया जा रहा है। 
इससे पहले पडरौना में बिजली विभाग के दो अधिशाषी अभियंताओं हंसराज कौशल और ए.एच. खान को भी पद से हटाने के निर्देश जारी किए जा चुके हैं। 
भ्रष्टाचार और लापरवाही के चलते सूबे 600 अधिकारी सीएम योगी के राडार पर थें जिनमें से 201 अधिकारियों जबरन सेवानिवृत्ति दी जा चुकी है। 
यही नहीं तकरीबन 150 अधिकारी अभी भी मुख्यमंत्री के राडार पर चल रहे हैं। जिन पर किसी भी समय कार्रवाई की गाज गिर सकती है। 

यह भी पढ़ें...Chandrayaan-2 Mission को बड़ा झटका, लैंडिंग से 2.1 किलोमीटर पहले टूटा संपर्क

 

 

Web Title: CM Yogi in action, Kushinagar CMO suspended ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया