मायावती के इस बड़े ऐलान से मचा हड़कंप, इस पार्टी को दिया करारा झटका


NAZO ALI SHEIKH 07/09/2019 15:43:11
297 Views

Lucknow. विधानसभा चुनाव के बाद अब सभी राजनीतिक पार्टियों ने उपचुनाव में जीत हासिल करने के लिए रणनीतियां बनानी शुरु कर दी है। इस क्रम में बसपा सुप्रीमो मायावती सबसे ज्यादा एक्टिव होती नजर आ रही हैं। चूंकि विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद वह उपचुनाव में किसी तरह की कोई गलती नहीं करना चाहती हैं। 

07-09-2019155203Thisbigannou1

इसी वजह से उन्होंने हरियाणा में दुष्यंत चौटाला की पार्टी जन नायक जनता पार्टी से गठबंधन तोड़ने का ऐलान कर दिया है। मायावती ने कहा कि दुष्यंत चौटाला की पार्टी के साथ सीटों के बंटवारे पर समझौता नहीं हो सका है, उन्होंने कहा कि दुष्यंत चौटाला के अनुचित रवैये के कारण सीटों के बंटवारे का समझौता नहीं हो पाया है और बसपा की हरियाणा यूनिट के सुझाव पर गठबंधन तोड़ने का फैसला  किया है। 

वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने ट्वीट संदेश में लिखा "बीएसपी राष्‍ट्रीय पार्टी है जिसके हिसाब से हरियाणा में होने वाले विधानसभा आमचुनाव में दुष्यन्त चैटाला की पार्टी से जो समझौता किया था वह सीटों की संख्या व उसके आपसी बंटवारे के मामले में उनके अनुचित रवैये के कारण इसे बीएसपी हरियाणा यूनिट के सुझाव पर आज समाप्त कर दिया गया है।''

मायावती ने हरियाणा की सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान भी किया, उन्होंने अगले ट्वीट संदेश में लिखा ''ऐसी स्थिति में पार्टी हाईकमान ने यह फैसला किया है कि हरियाणा प्रदेश में शीघ्र ही होने वाले विधानसभा आमचुनाव में अब बीएसपी अकेले ही अपनी पूरी तैयारी के साथ यहाँ सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी।''

यह भी पढ़ें... कभी कांग्रेस पार्टी से निकाला गया था ये कद्दावर नेता, अब फिर हो रही वापसी!

हरियाणा में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं और मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच बताया जा रहा है, क्षेत्रीय पार्टी इंडियन नेशनल लोकदल पहले ही टूट चुका है और उसी से अलग होकर पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के पौते दुष्यंत चौटाला ने जननायक जनता पार्टी का गठन किया है और इसी पार्टी के साथ मायावती ने गठबंधन किया था, लेकिन अब उन्होंने गठबंधन तोड़ने की घोषणा की है। 

Web Title: This big announcement by Mayawati created a stir, giving a shock to this party ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया