कुपोषण को मिटाना पांच विभागों की नैतिक जिम्मेदारी


LEKHRAM MAURYA 07/09/2019 16:07:52
38 Views

LUCKNOW.  जिसमें बाल विकास पुष्टाहार, पंचायतीराज, शिक्षा, स्वास्थ्य,आपूर्ति प्रमुख थे। बैठक में खण्ड विकास अधिकारी भानु प्रताप सिंह ने कहा कि इस सभी विभागों की संयुक्त रूप से यह जिम्मेदारी है कि गावों के कुपोषित बच्चोें पर विशेष ध्यान दिया जाय। इसके लिए स्वयं सेवी संस्था वात्सल्य भी सहयोग कर रही है।

07-09-2019161221Eliminatingma

समुदाय में जागरूकता के साथ जमीनी स्तर पर कुपोषित बच्चों की कटेगरी बांटकर उन पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। बच्चों का बजन लेना, चार्ट तैयार करना, पोषाहार वितरण बाल विकास विभाग का काम है। पोषण दिवस का आयोजन, स्वास्थ्य शिविर, टीकाकरण का कार्य स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से किया जा रहा है।

इसके अलावा गावों में सफाई, शौचालयों का निर्माण एवं सफाई, नालियों की सफाई का काम पंचायतीराज विभाग को करना चाहिए। और इस सबके लिए आपस में समन्वय होना जरूरी है। बैठक में आपूर्ति निरीक्षक भानु भाष्कर कौल, एडीओ पंचायत देवेन्द्र कुमार सिंह, कार्यवाहक सीडीपीओ सुधा मौर्या, सुपरवाइजर श्रद्धा सिंह, वात्वसल्य के अवधेश मौर्य उपस्थित थे। 
 

Web Title: Eliminating malnutrition moral responsibility of five departments ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया