यूपी में लगी अनूठी पाठशाला, सीएम के साथ मंत्री कर रहे मंथन


DEEP KRISHAN SHUKLA 08/09/2019 10:44 AM
114 Views

Lucknow. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने मंत्रियों के साथ सुशासन की पाठशाला में हिस्सा लेंगे। आईआईएम लखनऊ में रविवार को सीएम समेत उनके मंत्रियों को सुशासन के साथ साथ प्रबंधन, कौशल, नेतृत्व और जनभागीदारी की दीक्षा दी जाएगी। पाठशाला के बाद मंत्रियों को होमवर्क भी दिया जाएगा। 

A unique school in UP, ministers churning with CM
अपने मंत्रिमंडल के नए मंत्रियों को बेहतर परिणाम के लिए तैयार करने और पुराने मंत्रियों को अपडेट करने के लिए यूपी की योगी सरकार देश के श्रेष्ठ प्रबंधन संस्थान में शामिल आईआईएम में अपने मंत्रियों को प्रशिक्षण दिलाएगी।

सीएम योगी के आग्रह पर आईआईएम लखनऊ ने प्रशिक्षण का विषेश पाठ्यक्रम तैयार किया है। इसे 'मंथन' नाम दिया गया।

A unique school in UP, ministers churning with CM

लगातार तीन रविवार को योगी सरकार के मंत्रियों को इस पाठशाला में मंथन कर अपने काम में निखार लाने के गुर ​सीखने के लिए आईआईएम आना होगा। 

A unique school in UP, ministers churning with CM
  सीएम लगाएंगे मंत्रियों की हाजिरी, साथ लेकर जाएंगे पाठशाला
तय कार्यक्रम के मुताबिक सुबह 7:30 मिनट पर सभी मंत्रियों को मुख्यमंत्री के दफ्तर में उपस्थित होना था। यहां सीएम योगी के द्वारा सभी 56 मंत्रियों की हाजिरी लगाने के बाद उनके साथ सभी मंत्री 4 बसों से आईआईएम रवाना होंगे। 9:30 बजे मुख्यमंत्री इस विशेष पाठशाला का शुभारम्भ करेंगे। शाम 6 बजे तक 6 सत्रों में उन्हें प्रशिक्षण दिया जाएगा। 

A unique school in UP, ministers churning with CM
  पाठशाला में दिया जाएगा यह ज्ञान
इस पाठशाला में प्रदेश के सामाजिक आर्थिक संदर्भों पर जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा देश के श्रेष्ठ चार राज्यों से प्रदेश का तुलनात्मक अध्यन किया जाएगा। पाठशाला में समूह चर्चा के साथ साथ मंत्रियों का टास्क भी दिया जाएगा। नेतृत्व, दृष्टिकोण और नैतिक नेतृत्व के साथ ही मंत्रियों को प्रजेंटेशन भी देना होगा। दिन के आखिर में पूरे दिन क्या क्या सीखा और समझा गया इस पर मंथन होगा। 

यह भी पढ़ें...मुख्यमंत्री ने दो अरब की परियोजनाओं का किया लोकार्पण-शिलान्यास

 

 

 

 

Web Title: A unique school in UP, ministers churning with CM ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया