पीएम मोदी ​रोहतक से किया चुनाव प्रचार का आगाज, बोलें हरियाणा को मिला डबल इंजन सरकार का मिला लाभ


DEEP KRISHAN SHUKLA 08/09/2019 14:37:58
80 Views

New Delhi. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के रोहतक से चुनाव अभियान का शुभारम्भ किया। लोकसभा चुनाव 2019 के बाद यह उनकी पहली जनसभा रही। इस दौरान पीएम ने राज्य की मनोहर सरकार की जमकर तारीफ की इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार के 100 दिनों की उपलब्धियां भी गिनाई। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि हरियाणा को डबल इंजन की सरकार का खूब लाभ मिला है। खट्टर ने कड़ी मेहनत कर पांच साल में राज्य की तस्वीर बदलने का काम किया है। 

08-09-2019152918PMModitosta1
विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा हरियाणा का हर परिवार 'मनोहर' बन गया है। यह मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की योजनाओं का परिणाम है। 
पीएम मोदी ने केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि भारत अब हर चुनौती को चुनौती देने के लिए तैयार हैं। सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले 100 दिन विकास की कहानी खुद बयां कर रहे हैं। 
उन्होंने कहा कि बीते 60 सालों ऐसा पहली बार हुआ जब मानसून सत्र में सर्वाधिक काम हुआ है। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में मिशन चंद्रयान 2 का भी जिक्र किया।

08-09-2019152951PMModitosta2

उन्होंने कहा कि पूरा देश 7 सितम्बर को रात के 2 बजे तक टीवी से चिपक कर चंद्रयान मिशन देख रहा था। यह सिद्ध करता है कि देश की उपलब्धि किसी तरह पूरे देश को जगाए रखती है। 
रैली में पीएम जम्मू कश्मीर मुद्दे और जल संकट का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अब मिशन पानी पर पूरा देश जुट चुका है। 2024 तक हर घर में जल पहुंचेगा। 
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर की 18 अगस्त से शुरू हुई जन आशीर्वाद यात्रा का रविवार को समापन हो रहा है। प्रधानमंत्री मोदी की यह रैली राज्य में विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान के शुभारम्भ के रूप में देखी जा रही है। 
जल्द ही राज्य के विधानसभा चुनाव की तिथियों की घोषणा चुनाव आयोग की ओर से की जा सकती हैं। इसीबात को ध्यान में रखते हुए पीएम मोदी ने आचार संहिता लगने पूर्व राज्य के कई परियोजनाओं का शुभारम्भ भी रैली के मंच से किया। 

यह भी पढ़ें...इसरो अब जापान के साथ बड़े मिशन की कर रहा है तैयारी

 

 

 

Web Title: PM Modi to start election campaign from Rohtak, say Haryana got the benefit of double engine government ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया