27 करोड़ की ये आइस्क्रीम है बेहद ही खास, जानें खासियत


NAZO ALI SHEIKH 09/09/2019 12:29:49
29 Views

Lucknow. आइस्क्रीम खाने का शौकीन कौन नहीं है। दुनिया भर में इसे पसंद करने वालों की कमी नहीं हैं जो भी आइस्क्रीम खाने के दीवाने हैं, वह कुछ भी करके इसका लुत्‍फ जरूर उठाते हैं। यह भी माना जाता है कि दुखी होने पर आइस्क्रीम खाना अच्छा होता है।

09-09-2019123226Thisicecream1

कहा जाता है कि आइस्क्रीम में इसमें हैपी हार्मोन्स के तत्व होते हैं। फिलहाल हम आपको आज ऐसे आइसक्रीम्स के बारे में बताने जा रहे, जिनकी कीमत जानकर आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी। यदि आपके पास इतने रुपए हुए तो आप भी इसका आनंद एक बार जरूर लेना चाहेंगे।

स्ट्रॉबेरी एट अरनोड्स

आपको बता दें कि इसकी कीमत लगभग 27 करोड़ 30 लाख रुपये यानी कि (39 लाख डॉलर) है। खास बात ये है कि इस आइस्क्रीम के साथ ही आपको 7.09 कैरट के पिंक डायमंड की इंगेजमेंट रिंग भी मिलती है। यह फ्रेंच वनीला आइसक्रीम है। इसमें स्ट्रॉबेरी, मिंट और व्हिप्ड क्रीम मिला होता है। आइस्क्रीम के साथ ही आपको 17 लाख 50 हजार (25,000 डॉलर) की वाइन भी मिलेगी।

एबसरडिटी संडे

इस आइस्क्रीम को खरीदने पर आपको तंजानिया घूमने का सुनहरा मौका मिलेगा। साथ ही वहां रुकने के लिए फाइव स्टार होटल में सुविधाएं भी दी जाएंगी। आइस्क्रीम की कीमत 42 लाख रुपये यानी कि (60,000 डॉलर) है।

 फ्रोजन हॉट चॉकलेट

इस आइस्क्रीम के बारे में बता दें कि यह एक समय सबसे अधिक महंगी थी। इसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल हुआ था। इसका रेट लगभग 17 लाख 50 हजार रुपये यानी कि (25,000 डॉलर) है।  यह सोने की कटोरी में दी जाती है और इसके बेस पर सफेद डायमंड का प्रयोग किया जाता है।

गोल्डन ओपुलेंस संडे

इस आइस्क्रीम को खरीदने के लिए 48 घंटे पहले ऑर्डर देना पड़ता है। इसका रेट लगभग 70 हजार रुपये यानी कि (1,000 डॉलर) है। इसकी खासियत यह है कि चॉकलेट और वनीला बीन के कॉम्बीनेशन से बनाई जाती है। साथ ही  इसमें ऊपर की तरफ सोने के पानी चढ़ी चीनी की पत्तियां भी लगी होती हैं। इससे यह काफी आकर्षक दिखाई देती है। इसमें बादाम भी मिला होता है।

द विक्टोरिया

इस आइस्क्रीम में भी चॉकलेट और वनीला का इस्तेमाल करते हैं। इसकी कीमत लगभग 70,000 रुपये यानी कि (1,000 डॉलर) है। इसकी खासियत ये है कि क्रिस्टल की कटोरी में दी जाती है। इसे खरीदकर आप अपने घर भी लेकर जा सकते हैं। इसे परोसते समय गोल्डन कैरेमलाइज्ड पीनट्स और सोने की पत्तियों की सजावट का इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा इसमें 24 कैरट गोल्ड डस्ट का प्रयोग भी करते हैं।

Web Title: This ice cream of 27 crores is very special, know the specialty ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया