कानपुर: आईआईटी में विदेशी छात्रा से छेड़छाड़ का मामला, वरिष्ठ प्रोफेसर पर आरोप


DEEP KRISHAN SHUKLA 10/09/2019 10:00:18
38 Views

Kanpur. अपनी उपलब्धियों के लिए सुर्खियों में रहने वाले कानपुर आईआईटी पर एक बदनुमा दाग लग गया है। मामला दरअसल यह है कि यहां पढ़ने वाली एक विदेशी छात्रा ने संस्थान के एक वरिष्ठ प्रोफेसर पर छेड़छाड़ का गंभीर आरोप लागया है। अपने देश के दूतावास के साथ साथ छात्रा ने कैम्पस की वूमेन सेल में भी इस मामले की शिकायत की है। छ़ात्रा की शिकायत के बाद हरकत में आए आईआईटी प्रशासन ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

10-09-2019100913KanpurForeig1
बता दें कि फॉरेन एक्सचेंज कार्यक्रम के तहत विदेश के छात्र छात्राएं एक छमाही या फिर वर्ष भर के लिए देश की विभिन्न आईआईटी रिसर्च करने आते हैं। 
इन छात्रों को कोर्स करने के बाद उनके देश की ही यूनीवर्सिटी डिग्री और क्रेडिट्स देती है। ऐसे ही एक कार्यक्रम के तहत यूरोपीय देश की एक छात्रा का चयन कानपुर आईआईटी में सिविल इंजीनियरिंग विभाग में हुआ था। वह यहां एक वरिष्ठ प्रोफेसर के अंडर में रिसर्च कर रही थी। 

10-09-2019100942KanpurForeig2
बीते कई दिनों गुमसुम सी चल रही यह छात्रा रविवार को अचानक कैम्पस स्थित वूमेन सेल में पहुंची जहां उसने वरिष्ठ प्रोफेसर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई। 
छात्रा की इस शिकायत को पहले तो दबाने का प्रयास किया गया लेकिन जब उसने अपने देश के दूतावास में मामले की शिकायत की तो आईआईटी प्रशासन हरकत में आ गया। 
मामले जांच पड़ताल शुरू हो गयी है। सूत्रों की माने तो सुप्रीमकोर्ट की गाइड लाइन के अनुसार यौन उत्पीड़न की जांच शुरू हो गयी है। 

यह भी पढ़ें...कश्मीर: मुहर्रम पर आतंकी हमले का साया, जुलूस निकालने की अनुमति नहीं

 

 

 

Web Title: Kanpur: Foreign student molestation case in IIT, senior professor accused ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया