निकाह के दस दिन बाद ही दे दिया तीन तलाक


DEEP KRISHAN SHUKLA 10/09/2019 11:01:59
33 Views

Shahjahanpur. सजा के प्रावधान के बाद भी तीन तलाक के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में शाहजहांपुर में महज दस दिन पहले हुए निकाह के बाद पति ने विवाहिता के साथ न सिर्फ मारपीट की बल्कि उसे तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। पीड़िता के घर वाले अब पुलिस की शरण में जाने की तैयारी कर रहे हैं। 

10-09-2019110443Tripledivorce1
मिली जानकारी के अनुसार शाहजहांपुर के पुवायां के निवासी पीड़िता के भाई इकबाल के मुताबिक उसने बीती 29 अगस्त को अपनी बहन सुलेमा का निकाह शाहजहांपुर शहर  में किया था। 
बहन के निकाह से एक माह पहले ही पिता जहीर खां की एक सड़क हादसे में मौत के चलते वह ससुराली जनों की दहेज की मांग पूरी नहीं कर सका। 
इसी को लेकर निकाह के बाद ससुराल में बहन के साथ मारपीट की गयी। अगली सुबह वह बहन को चौथ में विदा करा कर घर ले आया था। 
उसने बहन के ससुराल वालों से दहेज धीरे धीरे कर पूरा करने की बात कही जिस पर उन लोगों ने सहमति भी जताई।इकबाल का आरोप है कि 3 सितंबर को बहन की ससुराल के लोग आकर विदा करा ले गए। जहां उसके साथ फिर से मारपीट की गयी। 
5 सितंबर को फोन पर बहन के बीमार होने की जानकारी देकर उसे ले जाने की बात कही गयी। 6 सितबंर को एक बार फिर से फोन आया। 
जब वह बहन की ससुराल पहुंचा तो वहां पहले से ही डायल 100 पुलिस खड़ी थी। पुलिस ने बहन को उसके साथ घर भेज दिया। 
बहन ने बताया कि दहेज में बाइक की मांग पूरी न होने पर उसके साथ मार पीट की जा रही है। बहन ने बताया कि उसके शौहर ने तीन तलाक देकर उसे घर से निकाल दिया था। इकबाल ने बताया कि वह मंगलवार पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग करेगा। 

यह भी पढ़ें...कानपुर: आईआईटी में विदेशी छात्रा से छेड़छाड़ का मामला, वरिष्ठ प्रोफेसर पर आरोप

 

 

Web Title: Triple divorce given only after ten days of marriage ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया