कांग्रेस की इस बात से बेहद नाराज हैं थरूर, पार्टी छोड़ने के दिये संकेत


ABHIMANYU VERMA 10/09/2019 11:44:48
221 Views

New Delhi. पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ करके विवादों में घिरे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर का एक बड़ा बयान सामने आया है। शशि थरूर ने कहा है कि वह जीवनभर के राजनीतिक करियर के लिए कांग्रेस का हिस्सा नहीं बने हैं। वह कांग्रेस में इसलिए आए क्योंकि यह समावेशी भारत के विचार को आगे बढ़ाने का सबसे प्रमुख माध्यम है।

10-09-2019115209ShashiTharoor1

थरूर ने आगे कहा कि समावेशी भारत के विचारों को सिर्फ एक सीट या पांच फीसदी वोट के लिए नहीं छोड़ा जा सकता क्योंकि आखिर में यही सवाल होगा कि हमारा रुख क्या है। थरूर ने अपनी पार्टी को नसीहत दी है कि लोकसभा चुनाव में हार के बावजूद कांग्रेस को समावेशी भारत के अपने विचार को चुनावी लाभ के लिए नहीं छोड़ना चाहिए। 

यह भी पढ़ें:-...बाबरी केस: कल्याण सिंह की बढ़ीं मुश्किलें, अब चलेगा केस!

इससे पहले थरूर ने एक समाचार पीटीआई को दिए इंटरव्यू में रविवार को इस बात पर जोर दिया था कि उनकी पार्टी कांग्रेस का यह कर्तव्य है कि वह धर्मनिरपेक्षता की रक्षा करे। उन्होंने यह भी कहा था कि हिंदी भाषी क्षेत्रों में पार्टी के संकट ''बहुसंख्यक तुष्टिकरण'' या ''कोक लाइट'' की तर्ज पर ''लाइट हिंदुत्व'' की पेशकश करने से दूर नहीं हो सकते हैं क्योंकि इस रास्ते पर चल कर ''कांग्रेस'' जीरो हो जाएगी। 

Web Title: Shashi Tharoor said that he did not join Congress for a lifetime career ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया