सहारनपुर में अज्ञात लोगों ने बाबा साहेब की तोड़ी प्रतिमा,दलितों में आक्रोश व्याप्त


RAGHVENDRA CHAURASIA 10/09/2019 12:44:01
140 Views

Saharanpur. यूपी में संत रविदास की प्र​तिमा तोड़े जाने के बाद अब संविधान निर्माता बाबा साहेब की प्रतिमा को तोड़ने का मामला सामने आया है। इस खबर से दलितों में आक्रोश का माहौल छा गया है। 

10-09-2019125340Unknownpeople1

बेहटा-सहारनपुर मार्ग पर दलितों ने किया प्रदर्शन

प्रदेश के सहारनपुर जिले के बेहटा थाना क्षेत्र के घुना बस स्टेशन पर लगी बाबा साहेब की प्रतिमा को अज्ञात लोगों ने तोड़ दिया है। जिसके बाद दलितों में आक्रोश का माहौल व्याप्त हो गया है। सूचना पर घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।  जिससे किसी बड़ी घटना हो सके। वहीं आक्रोशित दलितों ने लाठी-डंडे लेकर बेहटा-सहारनपुर मार्ग पर प्रदर्शन किया। दलितों ने जिला प्रशासन से मांग की दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए। इसके साथ ही जल्द ही बाबा साहेब की नई प्रतिमा लगाई जाए। पुलिस ने दलितों को आश्वासन दिया कि जल्द ही नई प्रतिमा स्थापित की जाएगी। 

पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी

सहारनपुर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है। पुलिस ने कहा कि दोषियों पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी,ताकि भविष्य में माहौल खराब करने की कोशिश न कर सकें। पुलिस के आश्वासन के बावजूद दलित समाज के लोग सड़क पर डटे हुए हैं पुलिस उन्हें मनाने की लगातार कोशिश में जुटी हुई है। सड़क पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया है। 

 

Web Title: Unknown people broke the idol of Baba Saheb in Saharanpur, outrage among Dalits ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया