यूपी में भाजपा ने चली नई चाल, अखिलेश को एक साथ 8 बड़े झटके देने की तैयारी 


ABHIMANYU VERMA 10/09/2019 12:36:47
839 Views

Lucknow. यूपी में भाजपा अपनी कट्टर विरोधी पार्टी सपा को एक तगड़ा झटका देने की तैयारी में है। प्रदेश में सपा के करीब आठ एमएलसी भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं। इनमें से सात एमएलसी से भाजपा की फ़ाइनल बातचीत हो चुकी है।

10-09-2019131807EightMLCofS1

सूत्रों की माने तो सपा के तीन राज्यसभा सदस्यों को तोडऩे के बाद भाजपा की नजरें अब सपा के 55 एमएलसी पर है। जिस तरह से सपा के तीनों सांसदों की तरहसपा के एमएलसी को इस्तीफा दिलवाकर भाजपा में शामिल करवाया जाएगा। फिर इन्हें भाजपा के टिकट पर जितवाकर एमएलसी बनवा दिया जाएगा। भाजपा का लक्ष्य विधान परिषद में बहुमत हासिल करना है।

यह भी पढ़ें:-...मायावती को गठबंधन तोड़ना पड़ रहा है भारी, अब 17 दिग्गज नेताओं ने थामा सपा का दामन

बताया जा रहा है कि आठों एमएलसी के इस्तीफा देते ही विधान परिषद के चुनाव की घोषणा कर दी जाएगी। इस तरह एक-एक कर भाजपा का एमएलसी चुन लिया जाएगा। जिन एमएलसी पर भाजपा की नजर है उनमें से एक ने शिक्षक निर्वाचन के लिए भाजपा से टिकट मांगा है।

बता दें कि मौजूदा समय में विधान परिषद में सपा के 55, भाजपा के 21, बसपा के 8 और कांग्रेस के 2 एमएलसी हैं। जिसमें कांग्रेस के एक एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह ने लोकसभा चुनाव में रायबरेली से कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा था। कांग्रेस ने इनकी सदस्यता रद करने का आग्रह किया है लेकिन विधान परिषद सभापति ने इस पर कोई निर्णय नहीं लिया है।

Web Title: Eight MLC of Samajwadi Party can join BJP ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया