यूपी: उपचुनाव को लेकर CM योगी ने की अमित शाह से मुलाकात, प्रत्याशियों के नामों पर हुआ मंथन


DEEP KRISHAN SHUKLA 10/09/2019 13:33:36
59 Views

New Delhi. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार सुबह भाजपा अध्यक्ष व गृहमंत्री अमित शाह से उनके आवास पहुंच कर मुलाकात की। यूपी में होने वाले 13 सीटों के उपचुनाव को लेकर दोनों नेताओं के बीच चर्चा हुई। जिसमें इस बात पर मंथन हुआ कि किस प्रत्याशी को किस सीट से उतारा जाए। 

10-09-2019142735CMYogimetAm1
यूपी में होने वाले विधानसभा उपचुनावों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रतिष्ठा दांव पर है। जिसकी एक खास और अहम वजह यह भी है कि योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल में अब तक जितने भी उपचुनाव हुए हैं उनके नतीजे भाजपा के पक्ष में नहीं रहें है। हर बार बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ा है। 
इन हालातों में आगामी 13 सीटों के उपचुनाव से पहले सभी कीलकांटे दुरूस्त रख कर सीएम योगी अपनी छवि को सुधारना चाहते हैं जिसके लिए वह कोई कोर कसर नहीं रख छोड़ना चाहते हैं। 
ऐसे में योगी के मन के प्रत्याशी हो यह बात भी अहमियत रखती है। इस सोंच के साथ मंगलवार को उन्होंने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से दिल्ली स्थित उनके आवास पहुंच कर मुलाकात की। 

10-09-2019142752CMYogimetAm2
सूत्र बतातें हैं कि चुनाव के लिए प्रत्याशियों की सूची भी योगी आदित्यनाथ अपने साथ लेकर गए थें। दोनों नेताओं के बीच तकरीबन डेढ़ घंटे तक चली वार्ता में उम्मीदवारों के नामों पर मंथन तो हुआ ही साथ चुनाव की रणनीति को लेकर भी चर्चा हुई। 
हलांकि प्रत्याशियों के नामों की अभी घोषणा नहीं हुई है लेकिन यह तय माना जा रहा है कि जातीय खांचे में फिट बैठने वाले जिताऊ उम्मीदावारों पर ही भाजपा दांव खेेेलेगी। माना जा रहा है कि जल्द भी भाजपा अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर देगी। 

10-09-2019142828CMYogimetAm3
यूं तो भाजपा के पास अनुच्छेद 370 और तीन तलाक जैसे मुद्दे है लेकिन क्षेत्रीय राजनीति में ये मुद्दे कितने प्रभावी होते हैं यह तय कर पाना मुश्किल हैं। 
फिलहाल भाजपा का उपचुनाव में इन मुद्दों को भुनाने का पूरा प्रयास होगा। इसके अलावा यूपी में समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर की जा रही कार्रवाई को भी इस चुनाव में भुनाने का प्रयास होगा। 

यह भी पढ़ें...यूपी में भाजपा ने चली नई चाल, अखिलेश को एक साथ 8 बड़े झटके देने की तैयारी

 

 

 

 

Web Title: CM Yogi met Amit Shah regarding UP by-election, brainstorming on candidates' names ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया