राजा भैया के पिता का प्रशासन पर पलटवार, मुहर्रम पर उठाया ये बड़ा कदम


ABHIMANYU VERMA 10/09/2019 14:41:27
1085 Views

New Delhi. मुहर्रम पर भंडारे को लेकर राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह और जिला प्रशासन के बीच तनातनी जारी है। उदय प्रताप सिंह को उनके महल में नजरबंद के विरोध में कुंडा में बंद का ऐलान किया गया है। जिले में जगह-जगह पर बंद को लेकर पोस्टर लगाए गए हैं। जिसका असर देखने को मिला है। 

10-09-2019144545RajaBhaiyas1

जानकारी के मुताबिक कुंडा में सुबह खुलने वाली कई दुकाने बंद रहीं। सुबह 10 बजे तक अधिकतर दुकाने बंद थी। वहीं, भंडारा न करने का निवेदन करने भदरी महल पंहुचे जिला प्रशासन को राजा उदय प्रताप ने बैरंग लौटा दिया था। सोमवार शाम से ही भदरी राजमहल में उदय प्रताप सिंह नजरबंद हैं और तनाव की स्थिति को देखते हुए कुंडा में कई जिले की फ़ोर्स तैनात कर दी गई है। 

यह भी पढ़ें:-...मुहर्रम पर भंडारे को लेकर अड़े राजा भैया के पिता, किया ये बड़ा ऐलान

बता दें कि राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह हर साल शेखपुर आशिक स्थित हनुमान मंदिर पर मोहर्रम के दिन भंडारे का आयोजन करते रहे हैं। इसी रास्ते से ताजिया का जुलूस भी निकलता है। इस दौरान दोनों समुदायों के बीच टकराव की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन ने भंडारे की अनुमति नहीं दी है। पिछले साल भी जिला प्रशासन ने मुहर्रम के समय उदय प्रताप सिंह को नजरबंद कर दिया था। उन्हें उनके महल में नजर बंद किया गया था।

Web Title: Raja Bhaiya's father and district administration dispute over Bhandare on Muharram ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया