भारतीय मूल अमेरिकी को फ्लोरिडा में संघीय न्यायाधीश के लिए किया गया नामित


RAGHVENDRA CHAURASIA 10/09/2019 14:59 PM
66 Views

Wansigation. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक भारतीय मूल अमेरिकी नागरिक को फलोरिडा में संघीय न्यायाधीश के​ लिए नामित किया है। भारतीय मूल के नागरिक अनुराग सिंघल का नाम उन 17 न्यायधीशों की सूची में था जिनके नाम व्हाइट हाउस ने सीनेट को भेजे हैं। बताया जा रहा है अगर अनुराग सिंघल के नाम को सीनेट की मंजूरी मिल जाती है तो वह जेम्स आई कोहन का स्थान लेंगे।

Indian-American nominated for federal judge in Florida

इस पद के लिए नामित होने वाले पहले व्यक्ति हैं सिंघल

अनुराग सिंघल ऐसे पहले व्यक्ति हैं जिनको इस पद के लिए नामित किया गया है। सिंघल के नाम पर सहमति के लिए सीनेट की ज्यूडीशियरी कमेटी में बुधवार यानी कल सुनवाई होनी है। अनुराग सिंघल वर्तमान में 17वें सर्किट कोर्ट में पदस्थापित हैं। सिंघल इस पद पर पिछले 9 साल से काबिज हैं। अनुराग सिंघल अमेरिका के राइस विश्वविद्यालय से स्नातक,फॉरेस्ट विश्वविद्यालय से लॉ किया। सिंघल के माता-पिता 1960 में अमेरिका आए थे। उनके पिता अलीगढ़ से थे और एक्सॉन में एक शोध वैज्ञानिक थे। सिंघल की मां उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से थीं।

Indian-American nominated for federal judge in Florida

सिंघल को वुओर्नोस मामले की पैरवी के लिए जाना जाता है

अमेरिका के वेस्ट समाचार के मुताबिक अनुराग सिंघल को बहुचर्चित ऐलीन वुओर्नोस मामले की पैरवी के लिए जाना जाता है,जो एक सीरियल किलर थी और जिसने फ्लोरिडा में सात पुरुषों की हत्या की थी। उन्होंने सुनवाई के दौश्रान पहले वुओर्नोस की पैरवी नहीं की लेकिन जब आरोपी ने जेल के गार्डस पर गंभीर आरोप लगाए तो उन्होंने उसके लिए मुकदमा लड़ा था।

 

 

Web Title: Indian-American nominated for federal judge in Florida ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया