यूपी उपचुनाव: यहां सपा के इस दांव से भाजपा और बसपा में मची खलबली


DEEP KRISHAN SHUKLA 10/09/2019 15:01:05
629 Views

Kanpur. उपचुनाव को लेकर सभी दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। हमेशा से प्रदेश में हावी रहे जातीय समीकरण इस उपचुनाव में भी प्रभावी रहेंगे इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए दलों ने अपनी बिसात बिछानी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी ने हमीरपुर उप चुनाव के लिए ऐसा दांव चल दिया है जिससे बसपा और भाजपा खेमे में खलबली मच गयी है। 

10-09-2019151410UPby-election1
हमीरपुर उप चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने मनोज प्रजापति को अपना प्रत्याशी बनाया है। उन्हें विजय श्री दिलाने के लिए पार्टी ने जिन स्टार प्रचारकों को लगाया है उसकी जानकारी ने अन्य दलों की धड़कने बढ़ा दी है। 
पार्टी ने यहां 11 मुस्लिम प्रचारकों को अल्पसंख्यक क्षेत्रों के मतदान के दिन तक बने रहने के निर्देश दिए है। ये प्रचारक कहीं बाहर क्षेत्र के नहीं बल्कि कानपुर और बुंदेलखंड क्षेत्र के हैं। सपा ने यहां यह खास तैयारी भाजपा के साथ बसपा को भी हराने के लिए की है। 
बता दें कि हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में 40 फीसदी मुस्लिम मतदाता हैं जिनके लिए मुस्लिम नेताओं की फौज उतार दी गयी है। 
मालूम हो कि मतदान के दिन पोलिंग बूथ पर पहुंचने वाले मतदाताओं में मुस्लिमों की संख्या सबसे अधिक रहती है। 

10-09-2019151438UPby-election2
जिन नेताओं को यहां प्रचार की कमान सौंपी गयी है उनमें झांसी के असफान सिद्दीकी, सलीम खान, छोटे कुरैशी और चौधरी असलम शेर खां शामिल है। 
इसी तरह जालौन से इरशाद हुसैन और अजहर बेग को भी हमीरपुर में चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। 
महोबा के बाबू मंसूरी, तारिक सिद्दीकी बाबा तो बांदा से हसनुद्दीन सिद्दीकी, शमीम बांदवी, मुशीर अहमद फारूखी और शकील अली जैसे दिग्गजों को चुनाव के दिन तक हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में रात दिन डटे रहकर पार्टी प्रत्याशी को जीत दिलाने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। 

यह भी पढ़ें...यूपी में भाजपा ने चली नई चाल, अखिलेश को एक साथ 8 बड़े झटके देने की तैयारी


 

 

 

Web Title: UP by-election: This bet by SP created panic among BJP and BSP ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया