पाकिस्तान ने यूएनएचआरसी में रखा 115 पेज का झूठ का पुलिंदा, खुली पोल


RAJNISH KUMAR 10/09/2019 16:22 PM
161 Views

New Delhi. जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के बाद से बौखलाया पाकिस्तान अब संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) में इसे मुद्दा बनाने की कोशिशों में लगा हुआ है।

Pakistan ne unhrc me rakha jhuth ka pulinda

पाकिस्तान ने कश्मीर की स्थिति को लेकर भारत पर आरोप लगाते हुए यूएनएचआरसी में 115 पेज का झूठ का पुलिंदा पेश किया। बता दें कि खुद अपने देश में मानवाधिकार उल्लंघन करने वाले पाकिस्तान ने कहा कि कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन करने वालों को दंडित किया जाए।

यूएनएचआरसी में पाकिस्तान-

पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा नहीं है। उन्होंने भारत पर कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगाया है। उन्होंने इसे लेकर यूएन का दखल देना चाहिए।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने यूएनएचआरसी में भारतीय जनता पार्टी के चुनावी घोषणापत्र का जिक्र करते हुए कहा कि इसमें कश्मीर में जबरन मुस्लिमों को अल्पसंख्यक बनाने की बात कही गई थी। 

यही नहीं, उन्होंने ये तक कह डाला कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में नरंसहार किया जा रहा है, वहां कब्रिस्तान जैसी खामोशी बनी हुई है। कुरैशी ने कहा कि कश्मीर में लोगों के मौलिक अधिकारों को भी भारत ने कुचला है। कश्मीर में लोगों की आवाज को दबाया जा रहा है। 

कुरैशी ने कहा कि जम्मू कश्मीर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है, सात से आठ लाख सेना तैनात की गई है। भारत ने कश्मीर को दुनियां का सबसे बड़ा कैदखाना बना दिया है।

पाकिस्तान ने यूएनएचआरसी को बताया कि कश्मीर में नेताओं, सामाजिक कार्यकर्ताओं और छात्राओं को गिरफ्तार किया गया है। यही नहीं, पाकिस्तान में कश्मीर में पैलेट गन के इस्तेमाल पर भी रोक लगाने की मांग की है और वहां से कफ्र्यू हटाने हटाने को कहा है। 

Web Title: Pakistan ne unhrc me rakha jhuth ka pulinda ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया