खेल मंत्रालय ने उठाया बड़ा कदम, देश का मान बढ़ाने वाली बेटियों को मिलेगा पद्म सम्मान


NAZO ALI SHEIKH 11/09/2019 09:19 AM
78 Views

खेलों की दुनिया में देश-विदेश में तिरंगे का मान बढ़ाकर देश को गौरवान्वित करने वाली बेटियों को उनका सम्मान दिलाने के लिए खेल मंत्रालय ने बड़ा कदम उठाया है। मंत्रालय ने देश का गौरव बॉक्सर एमसी मैरी कॉम का नाम देश के दूसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म विभूषण और हाल ही में विश्व चैंपियन बनीं पीवी सिंधू का नाम पद्म भूषण के लिए गृह मंत्रालय को भेजा है। 

Sports Ministry took big step, daughters who increase the value of the country will get Padma awards

अगर पद्म पुरस्कारों की कमेटी मैर कॉम को यह सम्मान देगी तो वह इस सम्मान को पाने वाली देश की पहली महिला खिलाड़ी होंगी। यही नहीं मंत्रालय ने टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा, पहलवान विनेश फोगाट, पर्वतारोही ताशी और नुंग्शी मलिक, हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल, क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर और ओलंपियन शूटर सुमा शिरूर का नाम पद्म श्री के लिए नामांकित किया है।

Web Title: Sports Ministry took big step, daughters who increase the value of the country will get Padma awards ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया