आज मथुरा पहुंचेगे पीएम मोदी, पशुओं के सबसे बड़े मेले का करेंगे शुभारंभ


ABHIMANYU VERMA 11/09/2019 10:36 AM
31 Views

Mathura. पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को मथुरा के वेटरनेरी यूनिवर्सिटी में पशुओं के लिए सबसे बड़े मेले का शुभारंभ करेंगे। आजादी के बाद यह पशुओं का सबसे बड़ा मेला है। पीएम मोदी यहां पर करीब ढाई घंटे तक रहेंगे। इस दौरान वह प्लास्टिक के खात्मे के लिए लोगों से अपील के साथ-साथ कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे। 

PM Narendra Modi will inaugurate the biggest cattle fair in Mathura

जानकारी के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को सुबह 10 बजकर 50 मिनट पर मथुरा पहुंचेंगे। जहां पर वह 11 बजे से 12:10 तक 'स्वच्छता ही सेवा' कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी पशु विभाग की ओर मेला प्रदर्शनी का भी निरीक्षण करेंगे और गाय के पेट की सर्जरी कर निकलने वाली पॉलीथिन का भी लाइव ऑपरेशन देखेंगे।

इसके अलावा पीएम मोदी द्वारा भारत से प्लास्टिक मुक्त अभियान की शुरुआत के साथ-साथ देशभर के लिए 40 मोबाइल पशु चिकित्सा वाहनों को झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। 

इस दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, संजीव बालियान, मंत्री श्रीकांत शर्मा और लक्ष्‍मीनारायण और सांसद हेमा मालिनी मंच साझा करते नजर आएंगे। 

यह भी पढ़ें:-...इस दिग्गज भाजपाई ने कांग्रेस नेता व पूर्व प्रधानमंत्री की शान में पढ़े कसीदे, जानिए क्या कहा...

इन योजनाओं का होगा लोकार्पण

  • पीएम मोदी मथुरा के लिए 150 करोड़ से भी ज्यादा की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। 
  • भारत को दुग्ध उत्पादन में विश्व का अग्रणी देश बनाने के उद्देश्य से 13,500 करोड़ के बजट से पशुओं को रोग मुक्त बनाने की योजना का पीएम शुभारंभ करेंगे। 
  • पीएम मोदी हापुड़ के बाबूगढ़ में 31 करोड़ की लगत से बनी प्रयोगशाला का लोकार्पण करेंगे।
  • इसके अलावा आगरा की 117 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे। 
Web Title: PM Narendra Modi will inaugurate the biggest cattle fair in Mathura ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया