जिनेवा में बलूच समर्थकों का पाकिस्तान के खिलाफ पोस्टर वार


DEEP KRISHAN SHUKLA 11/09/2019 11:27 AM
39 Views

New Delhi. भारत को यूएनएससी में घेरने की तैयारी में जुटे पाकिस्तान को बलूचों के जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ रहा है। स्विट्जरलैंड के जिनेवा शहर बलूच लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ जबरदस्त पोस्टरवार चलाया है। यहां स्थित संयुक्त् राष्ट्र के दफ्तर में 42वां संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद का सत्र चल रहा है। इस कार्यक्रम में विश्व के कई देशों के प्रतिनिधि प्रतिभाग कर रहे हैं। यहां लगाए गए पोस्टरों में पाकिस्तान में पश्तून नरसंहार का जिक्र किया गया है। 

Baloch supporters in Geneva strike poster against Pakistan
बता दे कि आजादी की मांग कर रहे बलूचिस्तान के लोग इससे पहले भी पाकिस्तानी सेना के अत्याचारों का काला चिट्ठा संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के सामने खोल चुके हैं। 
बीते मार्च माह में बलूचिस्तान के वरिष्ठ  कार्यकर्ता करीमा बलूच ने इस मंच से अपनी बात रखी थी।

Baloch supporters in Geneva strike poster against Pakistan

जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तानी सेना लम्बे समय बलूचों का कत्लेआम कर रही है। उन्होंने कहा था कि दुनिया को खुलेआम हो रहे इस मानवाधिकार हनन के मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए। बलूचिस्तान में पाकिस्तानी सेना की करतूत की अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जांच की जानी चाहिए। 

Baloch supporters in Geneva strike poster against Pakistan
एक अन्य बलूच कार्यकर्ता अशरफ बलूच ने एक लड़की का वीडियो साझा किया है जिसमें वह पाकिस्तानी सेना पर अपने परिजनों को गायब करने का आरोप लगा रही है। 
इस वीडियो में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को आईना दिखाते हुए यह बात कैप्शन में कही गयी है कि उन्हें कश्मीर की चिंता है लेकिन अपने ही देश के प्रांच बलूचिस्तान की चिंता नहीं है। 

Baloch supporters in Geneva strike poster against Pakistan
बता दें कि जिनेवा में चल रहे सत्र के दौरान पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी ने कश्मीर का मसला उठाया था जिस भारत के जवाब से उनकी बोलती बंद हो गयी। 

यह भी पढ़ें...अफगानिस्तान: 9/11 हमले की बरसी पर अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट से हमला

 

 

 

 

 

Web Title: Baloch supporters in Geneva strike poster against Pakistan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया