आंध्र प्रदेश: पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू नजरबंद


DEEP KRISHAN SHUKLA 11/09/2019 13:11:10
50 Views

New Delhi. आंध्र प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री, उनके बेटे और एक पूर्व मंत्री को नरजबंद कर दिया गया है। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री के आवास पर जाने की कोशिश कर रहे कार्यकर्ताओं को भी रोक दिया गया। बता दें कि सत्ताधारी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के खिलाफ टीडीपी के कार्यकर्ता विरोध मार्च निकालने की तैयारी में थे। राज्य सरकार की इस कार्रवाई के विरोध में पूर्व मुख्यमंत्री चंद्र बाबू नायडू अपने आवास पर ही 12 घंटे की भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं।   

11-09-2019131636AndhraPradesh1
आंध्र प्रदेश सरकार बुधवार को टीडीपी प्रमुख व राज्य पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, उनकके बेटे नारा लोकेश और टीडीपी सरकारम में मंत्री रही अखिला प्रिया को नजरबंद कर दिया है। 
इसकी सूचना मिलने के बाद बड़ी संख्या में चंद्रबाबू नायडू के आवास जा रहे टीडीपी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोक दिया। 
मालूम हो कि 11 सितंबर को टीडीपी राज्य सरकार के खिलाफ विरोध मार्च प्रस्तावित था। 
इसे ध्यान में रखते हुए राज्य में धारा 144 लागू कर दी गयी। राज्य के नरसरावपेटा, सत्तनपल्ले, गुरजला और पालनाडु इलाकों में इस धारा के प्रतिबंध लागू हैं। 
प्रशासन की इस कार्रवाई से नाराज चंद्रबाबू नायडू ने पूरे राज्य से 12 घंटे की भूख हड़ताल का आह्वान किया इसके साथ ही वह स्वयं भी अपने आवास पर भूख हड़ताल पर बैठे गए। 

11-09-2019131723AndhraPradesh2
टीडीपी के प्रदर्शन को रोकने के लिए पार्टी के विधायकों समेत कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को गुंटूर जिले में गिरफ्तार किया गया। 
खास बात यह है कि विरोध प्रदर्शन का आह्वान करने वाले सत्तादल वाईएसआर कांग्रेस के कुछ नेताओं को भी हिरासत में लिया गया है। 
टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि वाईएसआर के लोगों और पुलिस ने कई ग्रामीणों को गांव से बेदखल कर दिया था। 
उन्हें वापस गांव ले जाने की उन्होंने योजना बनाई थी। जिसका उद्देश्य लोगों को यह संदेश देना था कि टीडीपी राजनीतिक पक्षपात के शिकार हुए लोगों के साथ है। 

11-09-2019131750AndhraPradesh3
वाईएसआर का आरोप है कि टीडीपी लोगों को पैसा देकर राज्य का माहौल बिगाड़ना चाहती है। हमारी पार्टी ने भी 'चलो अटमाकुरू' का ऐलान किया था लेकिन पुलिस ने किसी को भी आज्ञा नहीं दी। 
फिलहाल क्षेत्र में राजनीतिक तनाव को ध्यान में रखते हुए अटमाकुरू और पलनाडु में भारी तादात में पुलिस तैनात कर दी गयी है। 

यह भी पढ़ें...सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में लश्कर आतंकी आसिफ हुआ ढ़ेर

 

 

 

 

Web Title: Andhra Pradesh: Former CM Chandrababu Naidu under house arrest ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया