उन्नाव रेप कांड: मामले के छह गवाहों को पहुंचा तीस हजारी कोर्ट से समन


DEEP KRISHAN SHUKLA 11/09/2019 14:00:47
26 Views

Unnao. उन्नाव रेप कांड से जुड़ें गवाहों के पास दिल्ली की अदालत से समन पहुंचने शुरू हो गए है। आधा दर्जन लोगों के पास तीस हजारी कोर्ट से पहुंचे समन के बाद उनकी धड़कने तेज हो गयी है। जिन लोगों को यह बुलावा पहुंचा है है उनमें सदर में तैनात रहे नायब तहसीलदार, थाने में तैनात रहे पुलिस कर्मी और एक टीवी के पत्रकार शामिल हैं। 

11-09-2019140421Unnaorapecas1
मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद उन्नाव के चर्चित रेप कांड की सुनवाई दिल्ली की दस हजारी कोर्ट में चल रही है।
इस मामले में गवाही रहे लोगों के बयान दर्ज करने के लिए दिल्ली से लोगों के पास समन पहुंचने शुरू हो गए हैं। 
चूंकि अब मामला देश की राजधानी तक पहुंच गया है ऐसे में मामले से जुड़ें लोगों की धड़कने और बढ़ गयी है। जिन लोगों के पास ये समन पहुंचने है उन्होंने अपने वकीलों से रायशुमारी शुरू कर दी है। इसके साथ ही समय से कोर्ट में पहुंचने की तैयारियां भी शुरू कर दी है। 
बता दें कि इस मामले में सीबीआई ने छह गवाह बनाए थें जिनमें से माखी गांव के मजरा सरांय थोक रहने वाले दो लोगों व पुलिस लाइन में तैनात एक महिला आरक्षी को दस हजारी कोर्ट ने 16 सितम्बर को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया है। 

11-09-2019140445Unnaorapecas2
जबकि तत्कालीन नायब तहसीलदार, एक इलेक्ट्रानिक मीडिया के रिपोर्टर और माखी थाने में तैनात रहे एक पुलिस कर्मी को कोर्ट ने 13 सितम्बर को कोर्ट में गवाही के लिए हाजिर होने की बात कही है। 
बता दें कि वर्ष 2017 के इस मामले में आरोपित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, पीड़िता के चाचा महेश सिंह दोनों ही दिल्ली की तिहाड़ जेल में हैं। 
इसके साथ ही पीड़िता और उसके घायल वकील दोनों का उपचार दिल्ली के ही एम्स में चल रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने एम्स में ही अस्थायी अदालत बना कर मामले की सुनवाई करने के आदेश दिए थे। 

यह भी पढ़ें...आंध्र प्रदेश: पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू नजरबंद

 

 

 

Web Title: Unnao rape case: summons from Tis Hazari court to six witnesses in the case ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया