ब्रिटिश एयरवेज ने पूरे विश्व में रद्द की उड़ान, 30 फीसदी किराए में बढ़ोत्तरी


NAZO ALI SHEIKH 12/09/2019 12:06:45
109 Views

Lucknow. ब्रिटिश एयरवेज ने विश्वभर में हवाई उड़ानों को रद्द कर दिया है, जिसका असर अब यात्रियों के किराए पर दिखने लगा है। भारत से विदेश जाने वाली हवाई यात्राओं के किराए में 30 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है। किराया बढ़ने के कारण कई यात्रियों ने यात्रा स्थगित भी कर दिया।

12-09-2019120831BritishAirway1

विमानन क्षेत्र का कहना है कि त्योहारी सीजन के शुरू होने से लेकर दिसंबर-जनवरी में छुट्टियों के समय इसका असर रह सकता है। इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटिश एयरवेज की हड़ताल और हांगकांग में चल रहे विरोध प्रदर्शन चल रहा है। जिसके कारण यह किराया बढ़ गया।

यह भी पढ़ें... Bigg Boss 13 को लेकर आई बड़ी खबर, शो में लेडी बिग बॉस को फॉलो करते नजर आएंगे कंटेस्टेंट्स

खबरों के मुताबिक, एयर इंडिया के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी कि जेट एयरवेज के जमीन पर आने के बाद से ही किराए में बढ़ोत्तरी हो गई थी। अब नई घटनाओं के कारण यूके का किराया 30 फीसदी, अमेरिका का 16, खाड़ी देशों का 20, यूरोप का 15 और ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करने को लेकर 10 फीसदी तक किराया महंगा हुआ है। किराया महंगा होने के कारण तकरीबन 2.8 लाख यात्री प्रभावित हुए हैं।

बता दें कि ब्रिटिश एयरवेज भारत से हर हफ्ते 49 उड़ानों का संचालन करती है। एयरलाइन के 100 साल के इतिहास में यह हड़ताल सबसे बड़ी मानी जा रही है। विरोध प्रदर्शन और हड़तालों के कारण ही कंपनी ने 1500 से भी अधिक अड़ानों को कैंसल कर दिया है। बताया जा रहा कि विवाद की वजह पायलटोंं का वेतन विवाद है। द टेलीग्राफ खबर के मुताबिक हड़ताल से करीब 704 करोड़ यानी करीब 80 मिलियन पाउंड का बड़ा नुकसान होगा।

Web Title: British Airways cancels flights around the world, increasing fares by 30% ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया