गैस प्लांट में विस्फोट होने से लगी भीषण आग, खाली कराये जा रहे गांव


RAJNISH KUMAR 12/09/2019 12:57 PM
152 Views

Lucknow. प्रदेश के उन्नाव में एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां दही चैकी इलाके में हिन्दुस्तान पेट्रोलियम में गैस प्लांट में तेज धमाके के साथ एक विस्फोट हुआ है। बताया जा रहा है कि इस विस्फोट से एक टैंक भी फट गया है। इस हादसे में क्षेत्र में दहशत फैल गई है। वहीं, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है। फिलहाल आस-पास के गावों को खाली कराया जा रहा है।

uNnao ke Gas Plat me lagi aag

जानकारी के मुताबिक, उन्नाव के दही चौकी क्षेत्र में गैस प्लांट में तीन कैप्शूल (बड़ा टैंकर) में गैस भरी जा रही थी। इसी दौरान वॉल टूटने की वजह से रिसाव हो गया, जिसके चलते आग फैली गई। आग फैलते ही क्षेत्र दहशत फैल गई है। वहीं, जिला प्रशासन में हड़कम्प मच गया है। 

uNnao ke Gas Plat me lagi aag

लगभग 5 किमी. के दायरे में आने वाले सभी गांवों को खाली कराया जा रहा है। प्रथम दृष्टया माना जा रहा है कि टैंकर का वॉल टूटने से गैस का रिसाव हुआ जिसके चलते आग लग गयी। हलांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि अभी नहीं हो पायी है। जिला प्रशासन की ओर से आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। दमकलकर्मी पहुंच गए हैं।

uNnao ke Gas Plat me lagi aag

बताया जा रहा है कि कुल 12 कैप्शूल थे, जिनमें से तीन में आग लग चुकी है, जो पूरी तरह से खाक हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि इस हादसे में पांच लोग घायल हुए है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।

Web Title: uNnao ke Gas Plat me lagi aag ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया