कांग्रेस कमेटी की बैठक में लिए जा सकते हैं ये बड़े फैसले, राहुल गांधी नहीं पहुंचे


RAJNISH KUMAR 12/09/2019 14:19 PM
311 Views

New Delhi. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में पार्टी मुख्यालय में पदाधिकारियों, नेताओं और प्रदेश अध्यक्षता की बैठक शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में कई बड़े फैसले लिया ला सकते हैं। बता दें कि सोनिया गांधी के अंतरिम अध्यक्ष बनाये जाने के बाद पार्टी की यह सबसे बड़ी बैठक है।

Congress Commitee ki Meeting Start

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को मिली करारी हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था। राहुल के इस्तीफे के बाद पार्टी के कई बड़े नेताओं ने अपने पदों से इस्तीफा दिया था। वहीं, इसके बाद पार्टी कलह भी देखने को मिली थी। इसके साथ हरियाणा, मध्य प्रदेश, राजस्थान और झारखंड कांग्रेस में पार्टी कार्यकर्ताओं में मतभेद की खबरें भी सामने आई हैं। 

करीब दो माह से अधिक समय तक कांग्रेस हाईकमान अध्यक्ष की नियुक्ति नहीं कर सका था। हालांकि बाद में पार्टी ने सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष बनाया है। सोनिया गांधी के अंतरिम अध्यक्ष बनाये जाने के बाद से ही लगातार पार्टी को मजबूत करने की दिशा में काम कर रही हैं, पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर रही हैं। 

बताया जा रहा है कि पार्टी में मची कलह और कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बैठक बुलाई गई है। बैठक में कई प्रदेशों के अध्यक्ष बदले जा सकते हैं और कई नियुक्तियां हो सकती है। इसके अलावा हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीति पर भी चर्चा हो सकती है। इसके साथ ही महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर भी पार्टी कई योजनाओं को लेकर नेताओं और कार्यकर्ताओं से चर्चा कर सकती है।

बता दें कि इस बैठक में पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद है, लेकिन राहुल गांधी इस बैठक में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। 

Web Title: Congress Commitee ki Meeting Start ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया