ब्रिटेन में पढ़ाई करने का छात्रों को फायदा, दो वर्षों का मिलेगा वर्किंग वीजा


NAZO ALI SHEIKH 12/09/2019 16:28:07
94 Views

New Delhi. ब्रिटेन के विश्वविद्यालयों में जाकर पढ़ाई करने वाले छात्रों को बढ़ावा देने के लिए ब्रिटेन सरकार ने बुधवार को विश्व भर के छात्रों को दो वर्ष का वर्किंग वीजा देने का ऐलान किया है। नई स्नातक योजना अगले साल शुरू होने के साथ ही सभी विदेश छात्रों को इसका लाभ मिलेगा।

12-09-2019162925Studentsbenef1

हालांकि, इसका लाभ उन्हीं को मिलेगा जिनके पास छात्र के तौर पर ब्रिटेन का वैध आव्रजन दर्जा है। इसके साथ ही जिसने सरकार से मंजूरी लेकर ब्रिटेन के किसी उच्च शिक्षण संस्थान से स्नातक स्तर या इससे अधिक के लिए सफलतापूर्वक पाठ्यक्रम पूरा किया हो।

वीजा योजना के तहत जो भी छात्र पढ़ाई पूरी करेंगे उनको दो वर्षों के लिए काम करने या अपने पसंद का कोई भी जॉब खोजने की अनुमति भी दी जाएगी। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि इस नीति के फिर से प्रभावी होने पर अपना कॅरियर बनाने के लिए अवसर उपलब्ध होगा।

जॉनसन की कैबिनेट में वरिष्ठ सदस्य भारतीय मूल की ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल ने यह जानकारी दी कि नई स्नातक योजना का तात्पर्य प्रतिभाशाली विदेशी छात्र ब्रिटेन में पढ़ सकेंगे। साथ ही पढ़ाई पूरी कर मन पसंद का करियर भी चुन सकेंगे। इससे उनको बहुमूल्य कार्य अनुभव भी मिलेगा।

Web Title: Students benefit from studying in Britain, will get two years working visa ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया