इधर सोनिया गांधी ले रहीं बैठक, उधर कांग्रेस के इस कद्दावर नेता ने पार्टी का कह दिया अलविदा


RAJNISH KUMAR 12/09/2019 17:32:44
810 Views

New Delhi. कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच सियासी मुकाबला जोर पकड़ता जा रहा है। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मात देने के बाद अब भाजपा की नजर कांग्रेस के बड़े नेताओं पर है। इसी वजह से पार्टी ने एक बड़ा दांव चल दिया है। सोनिया गांधी को जोरदार झटका देते हुए भाजपा ने बड़े कांग्रेस नेता को पार्टी में शामिल कर लिया है। बीजेपी उस नेता को अब विधानसभा चुनाव का टिकट भी देने की तैयारी कर रही है।वहीं, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में पार्टी गुरुवार को मुख्यालय में पदाधिकारियों, नेताओं और प्रदेश अध्यक्षता की बैठक शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में कई बड़े फैसले लिया ला सकते हैं।

12-09-2019173624congressneta1

सोनिया गांधी को जोरदार झटका देकर जो कांग्रेस नेता भाजपा में आया, उनका नाम हर्षवर्धन पाटिल है। हर्षवर्धन पाटिल कांग्रेस के बड़े नेता थे और महाराष्ट्र में मंत्री भी रह चुके हैं। उन्होंने मंगलवार को कांग्रेस को अलविदा कह दिया था। तब से ही उनके भारतीय जनता पार्टी में आने की अटकलें लगाई जा रही थीं। बुधवार को अटकलों पर विराम लग गया और वो भाजपा में शामिल हो गए।

12-09-2019173727congressneta2

हर्षवर्धन कांग्रेस के बड़े नेता रहे हैं। वो महाराष्ट्र से चार बार विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं। उनके भाजपा में आने से महाराष्ट्र सीएम देवेंद्र फडणवीस खुश हो गए और बोले कि वो पाटिल का पांच साल से इंतजार कर रहे थे। हर्षवर्धन का महाराष्ट्र चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़ना पार्टी के लिए बड़ा झटका है। अब बीजेपी उनको इंदापुर सीट से विधानसभा चुनाव का टिकट दे सकती है।

 

Web Title: congress neta ne bjp join kiya ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया