India बनाम South Africa: भारतीय टेस्ट टीम का हुआ ऐलान


SUKIRTI MISHRA 12/09/2019 17:47:01
146 Views

Lucknow. 2 अक्टूबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का आज ऐलान कर दिया गया है। टीम में हुए फेरबदल के चलते केएल राहुल को जगह नहीं मिली है। उनकी जगह शुभमन गिल को शामिल किया गया है। टेस्ट टीम में गिल ने पहली बार जगह बनायी है। 

12-09-2019175217IndiaVsSouth1
चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने टीम के ऐलान के साथ कहा कि वनडे और टी-20 के ओपनर और उपकप्तान रोहित शर्मा को भी टीम में बतौर ओपनर मौका दिया जाएगा। राहुल को अपनी खराब फॉर्म के चलते टीम से बाहर का रास्ता देखना पड़।

हाल में खत्म हुए वेस्ट इंडीज दौरे के बाद से ही केएल राहुल की जगह रोहित से टेस्ट में ओपनिंग कराने पर बहस छिड़ी थी। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में रेकॉर्ड 5 सेंचुरी लगाई थी। वहीं राहुल 25.25 के एवरेज से कुल 101 रन ही बना सके थे। 

टीम इस प्रकार है

विराट कोहली (कैप्टन), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (WK),ऋद्धिमान साहा (WK), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जमप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, शुभमन गिल

Web Title: India Vs South Africa: Team declared for the 3 match Test series ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया