मुलायम सिंह को बड़ा झटका, सरकार ने खाली करवाया लोहिया ट्रस्ट का बंगला


ABHIMANYU VERMA 14/09/2019 12:26:36
988 Views

Lucknow. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को बड़ा झटका लगा है। यूपी की योगी सरकार ने शनिवार को समाजवादी पार्टी के लोहिया ट्रस्ट को खाली करा लिया। राज्य संपत्ति विभाग ने कड़ी सुरक्षा के बीच इस सरकारी बंगले को अपने कब्जे में ले लिया। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार ऐसे सभी सरकारी बंगलों को खाली कर लिया गया था। 

14-09-2019124111Yogigovernmen1

बता दें कि लंबे समय से विक्रमादित्य मार्ग स्थित लोहिया ट्रस्ट का बंगला समाजवादी पार्टी के कब्जे में रहा हैं। इसका निर्माण मुलायम सिंह के सीएम रहने के दौरान कराया गया था। वहीं, ट्रस्ट के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव और सचिव शिवपाल सिंह यादव हैं। लोहिया ट्रस्ट में डॉ. राम मनोहर लोहिया की मूर्ति लगी हुई है। उसे बचाने का एक प्रयास भी नहीं किया गया। 

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने ऐसे सभी सरकारी बंगलों को खाली कराने का आदेश सरकार को दिया था जो सरकारी खर्चे पर चल रहे थे। जिसके बाद कई सारे बंगले खाली कराये गए। वहीं, अब कोर्ट के आदेश पर लोहिया ट्रस्ट भी खाली हो गया है। 

यह भी पढ़ें:-...रामपुर: अखिलेश के साथ नहीं नजर आए आजम, सामने आयी ये बड़ी वजह

14-09-2019124128Yogigovernmen2

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने सभी पूर्व सीएम को सरकारी आवास खाली करने का निर्देश जारी किया था। इसके बाद अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती समेत यूपी के सभी पूर्व सीएम को सरकारी बंगलों को खाली करना पड़ा था।

Web Title: Yogi government vacated Lohia Trust's official bungalow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया